आखिरकार पता ही चल ही गया, की कोहली और धौनी में से किसमें है ज्यादा दम

मुंबई, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर की भूमिका निभाने वाले महेंद्र सिंह धौनी ने फुटबॉल के मैदान में भी अपनी चमक बिखेरने का काम किया है। धौनी के बारे में यह तथ्य तो लगभग सभी लोग जानते हैं कि वह फुटबॉलर बनना चाहते थे, लेकिन क्रिकेटर बन गए। अब उन्होंने इस खेल के प्रति अपने प्रेम और कौशल का नजारा सबको दिखाने का काम किय है। आखिरकार पता ही चल ही गया, की कोहली और धौनी में से किसमें है ज्यादा दमएशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को दी करारी हार, चारों तरफ खुशी का माहौल!

धौनी ने अंधेरी खेल परिसर में विराट कोहली की अगुआई वाली ऑल हार्ट्स टीम को अभिषेक बच्चन वाली ऑल स्टार्स टीम के खिलाफ चैरिटी फुटबॉल मैच में 7-3 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

धौनी ने डेविड बेकहम और लियोनेल मेसी की स्टाइल में फ्री किक पर शानदार गोल किया। इसका ऑल स्टार्स के गोलकीपर मार्क रॉबिनसन के पास कोई जवाब नहीं था। उन्होंने गोल बचाने के लिए डाइव लगाई, लेकिन गेंद रोकना उनके लिए असंभव था। धौनी ने इससे पहले एक और गोल दागा और उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया।

धौनी के अलावा कोहली ने दायें छोर से तेज दौड़ लगाते हुए एक गोल किया और फिर भांगड़ा करने लगे। भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान पीआर श्रीजेश और फ्रेंच ओपन मिक्स्ड डबल्स के चैंपियन रोहन बोपन्ना भी कोहली की टीम से खेल रहे थे। कोहली ने इस मैच से पहले खुद को भारतीय क्रिकेट टीम का रोनाल्डो बताया था, लेकिन धौनी ने बता दिया कि अगर कोहली रोनाल्डो हैं तो वह मेसी हैं। 

धौनी ने मैच के छठे मिनट में ही गोल कर ऑल हार्ट्स को बढ़त दिला दी थी। 25वें मिनट में रणबीर कपूर का एक करारा शॉट क्रॉसबार से टकरा गया और उनकी टीम गोल करने का मौका चूक गई। इसके बाद धौनी ने 39वें मिनट में पेनाल्टी किक पर एक और गोल कर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। क्रिकेटर अनिरुद्ध श्रीकांत ने 41वें मिनट में गोलकर ऑल हार्ट्स को 3-0 से आगे कर दिया। उन्होंने विराट कोहली के कॉर्नर पर शानदार हेडर से गोल किया। इसके तुरंत बाद टीवी एक्टर शब्बीर अहलूवालिया ने 42वें मिनट में गोलकर अपनी टीम का खाता खोला। हाफटाइम पर दोनों टीमों का स्कोर 3-1 था। 

हाफटाइम के बाद श्रीकांत ने 51वें मिनट में एक और गोलकर अपनी टीम को 4-1 से आगे कर दिया। इसके बाद, 57वें मिनट में रणबीर कपूर के गोल से स्कोर 4-2 हो गया। इसके बाद केदार जाधव ने 85वें मिनट में गोलकर स्कोर को 5-2 पहुंचाने का काम किया। 89वें मिनट में टीवी एक्टर आधार जैन के गोल से स्कोर 5-3 पर आ गया। विराट कोहली ने 92वें मिनट में गोलकर स्कोर 6-3 किया। इसके कुछ ही देर बाद शिखर धवन ने 97वें मिनट में गोल दागकर स्कोर को 7-3 कर दिया। 

You May Also Like

English News