आखिरकार पीएम ने कर दिया जंग का ऐलान, कहा अब वो रहेंगे या हम

बगदाद: इराक के पीएम हैदल अल अबादी ने कहा है कि अब मोसुल को IS के आतंकियों से मुक्त कराने का समय आ गया है। अब आखिरी लड़ाई शुरू होगी और मोसुल फिर से हमारा होगा।img

उन्होंने सरकारी टीवी पर प्रसारण के दौरान कहा कि अब हम सभी मोसुल में मिलेंगे ओर जीत का एकसाथ जश्न मनाएंगे। अबादी ने कहा कि ऊपर वाला हमारे साथ है, जल्द ही हमारी सेना मोसुल से इस्लामिक स्टेट के आतंकियों का खात्मा कर इसे जीतने में कामयाब हो जाएंगी।
गौरतलब है कि मोसुल पर जून 2014 से ही इस्लामिक स्टेट का कब्जा है। इसको अपने कब्जे में लेने के काफी समय से इराकी फौज कोशिश करती आ रही है। यह इराक का सबसे बड़ा शहर भी है। यह शहर सुन्नी बहुल शहर है।
दुश्मन को घुटने टेकने पर मजबूर कर दो
टीवी पर देशवासियों को दिए अपने संबोधन में पीएम अबादी ने कहा कि वह मोसुल में इराकी फौज द्वारा किए जाने वाले अंतिम प्रहार का ऐलान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि जब हमारे जवान अपनी पूरी क्षमता को दर्शाएं और दुश्मन को घुटने टेकने पर मजबूर कर दें। 
कई सेनाएं देंगी साथ
साथ ही उन्होंने कहा कि देश के सभी धर्मों और जातियों के लोग इस मुद्दे पर उनके और इराकी फौज के साथ है। इस मौके पर उन्होंने सभी समर्थक सेनाओं का भी आह्वा्न किया कि वह मोसुल पर होने वाले अंतिम प्रहार में अपनी अहम भूमिका निभाएं।
लाइवइंडिया.लाइव .कॉम से साभार 

You May Also Like

English News