आखिर इन खिलाड़ियों में से कौन बनेगा धोनी का उत्तराधिकारी…

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा, जो सीरीज का निर्णायक मैच होगा. दूसरे टी-20 में भारत की हार के बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम में जगह पर सवाल उठे. कई पूर्व क्रिकेटरों ने कहा कि अब धोनी की जगह टी-20 टीम में नहीं बनती है, उन्हें अब युवाओं को मौका देना चाहिए. ऐसे में सवाल ये उठता है कि अगर धोनी टी-20 टीम का हिस्सा नहीं होते हैं, तो फिर उनकी जगह कौन ले सकता है. क्या इन पांच खिलाड़ियों में से कोई बन पाएगा धोनी का उत्तराधिकारी…आखिर इन खिलाड़ियों में से कौन बनेगा धोनी का उत्तराधिकारी...Breaking: यूपी फुटबाल टीम के कोच व खिलाडिय़ों पर ट्रेन में हमला, तीन की हालत गंभीर!

1. ऋद्धिमान साहा

महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट क्रिकेट से अलविदा कहने के बाद साहा ने ही विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला. साहा अच्छे विकेटकीपर भी हैं, साथ ही उन्हें निचले क्रम में बल्लेबाजी का अनुभव भी है. साहा ने आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है, वह पंजाब की ओर से अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखा चुके हैं.  

2. दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने हाल ही में वनडे टीम में वापसी की है. वापसी के बाद उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया है. धोनी की जगह उनका अच्छा इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि कार्तिक के पास अनुभव भी है. जो कि मिडिल ऑर्डर में अच्छी तरह से इस्तेमाल हो सकता है. कार्तिक का प्रदर्शन रणजी ट्रॉफी और अन्य मुकाबलों में भी काफी अच्छा रहा है.

3. ऋषभ पंत

दिल्ली के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है. उन्होंने अभी दो ही अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलें हैं. लेकिन पंत का आईपीएल का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है. पंत तेजी से बल्लेबाजी करने में भी सक्षम है. लेकिन अभी ये देखना बाकी है कि क्या पंत धोनी की जगह भर पाएंगे. 

4. केएल राहुल

केएल राहुल ने टेस्ट मैचों में पिछले कुछ समय में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन वनडे और टी-20 टीम में वह जगह पाने के लिए स्ट्रगल करते रहे हैं. राहुल बल्लेबाजी के साथ कीपिंग भी कर सकते हैं, शायद इसी बात का फायदा उन्हें मिल सकता है.

5. संजू सैमसन

युवा संजू सैमसन ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और फिर मुंबई इंडियंस में शानदार प्रदर्शन के जरिए सभी की नजरों में आए. उन्होंने अभी तक एक ही टी-20 खेला है जिसमें उन्होंने 19 रन बनाए हैं. संजू सैमसन की तकनीक की तारीफ भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड जैसे खिलाड़ी भी कर चुके हैं. युवा सैमसन के लिए यह एक अच्छा मौका हो सकता है.

You May Also Like

English News