आखिर क्यों.? चीन में अपनी पत्नी को अकेले छोड़कर रवाना हो गए डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप को चीन में छोड़कर वियतनाम के दौरे पर निकल गए हैं, जहां वह एशिया पैसिफिक इकोनॉमिक कॉरपोरेशन (APEC) के समिट में हिस्सा ले रहे हैं. इस समिट में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी हिस्सा ले रहे हैं.आखिर क्यों.? चीन में अपनी पत्नी को अकेले छोड़कर रवाना हो गए डोनाल्ड ट्रंपअफगानिस्तानः लश्कर गाह में पुलिस स्टेशन के पास कार में हुआ बम धमाका..

जैसे ही डोनाल्ड ट्रंप ने मेलानिया को चीन अकेला छोड़कर वियतनाम को रवाना हुए, वैसे ही यह सवाल उठने लगे कि आखिरकार अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपनी पत्नी को चीन में अकेला क्यों छोड़ दिया? हालांकि ट्रंप ने चीन से रवाना होने से पहले इस बाबत ट्वीट कर जानकारी दी. 

उन्होंने कहा कि वह APEC-2017 समिट में हिस्सा लेने के लिए चीन से वियतनाम रवाना हो रहे हैं. हालांकि चिड़ियाघर घूमनेन और चीन की दीवार को देखने के लिए मेलानिया चीन में ही ठहरेंगी. इसके बाद अमेरिका के अलस्का को रवाना हो जाएंगी. हालांकि ट्रंप के अकेले वियतनाम जाने को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

इससे पहले इजरायल दौरे के समय अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के बीच मनमुटाव की तस्वीर देखने को मिली थी. इजरायल दौरे के समय जब ट्रंप चलते-चलते मेलानिया का हाथ पकड़ने की कोशिश की, तो उन्होंने झटक दिया था. सोशल मीडिया पर डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया का यह वीडियो खूब वायरल हुआ था. अब ट्रंप के अकेले वियतनाम जाने से सवाल उठ रहे हैं कि आखिरकार एशिया दौरे के बीच में ही ट्रंप और मेलानिया अलग-अलग क्यों हो गए? 

यह पहली बार है जब डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद चीन के दौरे पर गए थे. ट्रंप के चीन पहुंचने पर वहां के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने जमकर उनकी आवभगत की. इस दौरान दोनों देशों के बीच कई समझौते पर हस्ताक्षर भी हुए. दोनों देशों के बीच उत्तर कोरिया और व्यापार समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इसके बाद वियतनाम पहुंचे ट्रंप ने भी अपने संबोधन में व्यापार और उत्तर कोरिया का मसला उठाया.

You May Also Like

English News