आखिर क्यों टीम इंडिया से कटा केएल राहुल का पत्ता?

भारत के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेलने न्यूजीलैंड की टीम मुंबई पहुंच चुकी है। कीवी टीम के खिलाफ 22 अक्टूबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा बल्लेबाज केएल राहुल को भी जगह नहीं मिली है।आखिर क्यों टीम इंडिया से कटा केएल राहुल का पत्ता? ऑस्ट्रेलिया लौटते हुए भावुक हुए वॉर्नर, मेजबानी के लिए कहा थैंक्स

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए राहुल से दो सीरीज बाद ही चयनकर्ताओं का मोह भंग हो गया और उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि राहुल को टीम से बाहर किए जाने का कोई विशेष कारण नहीं है। वो कीवी टीम के खिलाफ दोनों अभ्यास मैच में खेलेंगे। कार्तिक को टीम में उनके लगातार शानदार प्रदर्शन का ईनाम है। राहुल को बाहर किए जाने का कोई कारण नहीं है लेकिन रहाणे लगातार रन बना रहे हैं वो बतौर ओपनर अच्छा कर रहे हैं।

राहुल टीम से बाहर होने के बाद रणजी ट्रॉफी या अभ्यास मैच खेलेंगे। टीम में बने रहना और कोई मैच नहीं खेलने का औचित्य नहीं है। हम देखेंगे कि आगे क्या होता है मसला उनकी बैटिंग पोजिशन का है क्योंकि फिलहाल टीम का जो कॉम्बिनेशन है वो बेस्ट है। 

You May Also Like

English News