आखिर क्यों पाक ने भारत के साथ द्विपक्षीय बैठक से किया इनकार

पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को कहा कि रूस में हो रहे शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन के इतर भारत के साथ द्विपक्षीय बैठक की कोई योजना नहीं है। पाक प्रधानमंत्री शाहिद खाकनअब्बासी इन दिनों शासनाध्यक्षों की बैठक के लिए रूसी शहर सोचि में हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दो दिवसीय बैठक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।  आखिर क्यों पाक ने भारत के साथ द्विपक्षीय बैठक से किया इनकारकेजरीवाल को विश्वास ने दी बड़ी धमकी, कहा- राजनीति में BJP-कांग्रेस को जिताने नहीं आए

अब्बासी और सुषमा के बीच मुलाकात पर पाक विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि सम्मेलन इतर बैठक की कोई योजना नहीं है। जेल में कैद और मौत की सजा पाए कुलभूषण जाधव से उनकी मां की मुलाकात कराने संबंधी भारत के अनुरोध पर उन्होंने कहा कि इस पर अभी विचार किया जा रहा है।

उन्होंने यह भी बताया कि विदेश सचिव तहमीना जंजुआ बुधवार को आतंकवाद रोधी कोर्ट में 2008 के मुंबई आतंकी हमले मामले में गए थे और कोर्ट को बताया कि भारतीय गवाहों के मामले में गृह मंत्रालय गौर कर रहा है। 

फैसल ने कहा कि हथियारों की होड़ छोड़कर पाकिस्तान लगातार सार्थक बातचीत के लिए विश्वास बहाली पर जोर देता रहा है। वह दक्षिण एशिया में शांति का हिमायती रहा है। उन्होंने हाल ही में भारत द्वारा क्रूज मिसाइल के परीक्षण पर भी चिंता जताई। 

You May Also Like

English News