आखिर क्यों यहां पत्नियों को बदसूरत बनाते हैं उनके पति

पत्नी की खूबसूरती पर पति अक्सर अपनी जान लुटाया करते हैं लेकिन दुनिया में एक ऐसी भी जगह है जहां के पति जान-बूझकर अपनी पत्नियों को बदसूरत बनाते हैं। 

आखिर क्यों यहां पत्नियों को बदसूरत बनाते हैं उनके पति, आप खुद ही देख लें

शादी के मंडप में बैठा था बाप, मासूम बेटी ने दुल्हन से कहा-मत करो शादी

म्यांमार के मर्द अपनी पत्नियों को बदसूरत बनाने के लिए ऐसी हरकत करते हैं जिससे किसी की भी रूह कांप जाए। यहां पति अपनी बीवियों के चेहरे पर दर्दनाक और खतरनाक टैटू बनवा देते हैं। Magan, Chin and Muun जनजाति के ये लोग ऐसा कई सालों से करते आ रहे हैं।

ये महिला पुलिस ऑफिसर रात को अंडरगारमेंट्स पहन कर करती है..

टैटू की स्याही सुअर और गाय की चर्बी, कालिख और पौधों से बनाई जाती है। टैटू बनाने के लिए ये लोग बांस या सींघों का इस्तेमाल करते हैं। औरतों का कहना है कि टैटू बनने में कम से कम एक दिन लग जाता है। इन्हें बनवाते वक्त उन्हें काफी दर्द होता है लेकिन सभी को टैटू बनवाना अनिवार्य है।

टैटू की वजह से कई औरतें संक्रमण का भी शिकार भी हो चुकी हैं। घंटों तक उनके चेहरे से खून निकलता रहता है। फिर भी इनके पतियों को इन पर जरा भी तरस नहीं आता। क्यों ये पति करते हैं अपनी पत्नियों के साथ ऐसा, जानिए अगली स्लाइड में।

आखिर क्यों यहां पत्नियों को बदसूरत बनाते हैं उनके पति, आप खुद ही देख लें

इस आलू को खाने से आप हमेशा रहेंगे जवान, बुढापे को करता है कंट्रोल

यहां ऐसा औरतों को बचाने के लिए किया जाता है। जी हां! जब म्यांमार में राजाओं का शासन था, तब वे लोग कई आदमी और औरतों को अपना गुलाम बनाया करते थे। अपनी पत्नियों को इस जुल्म से बचाने के लिए पति उनके मुंह पर टैटू बनवा देते थे ताकि वो बदसूरत लगें और कोई राजा उन्हें अपने साथ ना ले जाए।

 

 

You May Also Like

English News