आखिर क्यों..? यहां लड़कियों की चप्पल से आवाज आना अपराध माना जाता है

दुनिया में कई ऐसे देश है जहां शादी विवाह को लेकर कई अजीबो गरीब रीति रिवाज है. वही कई ऐसे देश भी है जहां अनोखे क़ानून फॉलो किए जाते है. इनमे से तो कुछ इतने अजीब है कि आप सोच भी नहीं सकते. आपको शायद ही पता हो कि दुबई में गन्दी गाडी चलाने पर आपको तगड़ा जुर्माना भरना पड़ सकता है. लेकिन आज हम जिन कानूनों के बारे में बताने जा रहे है वो इनसब से बिलकुल अलग है.आखिर क्यों..? यहां लड़कियों की चप्पल से आवाज आना अपराध माना जाता हैइस कब्र के लिए पहले से ही पैसे जोड़ लेते हैं मरने वाले लोग, वजह जानकर उड़ जायेगे होश…

आपने कई बार लोगों को सड़कों पर लड़ते झगड़ते देखा होगा लेकिन कनाडा के प्रोविन्स, अल्बर्टा में लोगों को भरे बाजार में कसम खाना और चिल्लाना भी मना है. अगर कोई ऐसा करते पाया जाता है तो उसे 5000 रुपए तक का फाइन देना पड़ सकता है.

वहीं रविवार के दिन अमेरिका के स्टेट फ्लोरिडा में अविवाहित लड़कियों का स्काई डाइव करना अपराध समझा जाता है. जबकि बोलीविया के स्टेट ला पाज में शादीशुदा महिलाओं को एक गिलास से ज्यादा वाइन पीने पर मनाही है.

वही अगर इटली की बात करे तो, काप्री नाम के आइलैंड में लड़कियों की चप्पल से आवाज आना अपराध माना जाता है.आपको जानकार हैरानी होगी कि ब्रिटेन में प्रेग्नेंट महिलाए कही भी टॉयलेट कर सकती हैं.

You May Also Like

English News