आखिर क्यों, सपा विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे शिवपाल यादव…

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को सपा विधायक दल की बैठक पार्टी कार्यालय पर बुलाई। इसमें 23 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर पार्टी ने रणनीति बनाई। इस दौरान 47 में से 40 विधायक ही पहुंचे। यहां तक कि शिवपाल यादव भी बैठक में नहीं शामिल हुए। वह जसवंतनगर के विधायक हैं। सूत्रों के अनुसार शिवपाल इटावा चले गए हैं।आखिर क्यों, सपा विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे शिवपाल यादव...

विधायक दल की बैठक में शिवपाल के अलावा हरदोई विधायक नितिन अग्रवाल भी नहीं शामिल हुए। वे पहले ही बीजेपी में जाने का ऐलान कर चुके हैं, जबकि शिकोहाबाद के विधायक डॉ. हरिओम इस वक्त जेल में हैं। पार्टी का दावा है कि बाकी के चार विधायकों ने बैठक में न पहुंचने पर अखिलेश यादव से बात कर अपनी निजी समस्याएं बताई हैं। सपा का दावा है कि सभी विधायकों का समर्थन उसे मिल रहा है।

पार्टी की ओर से होटल ताज में देर शाम डिनर भी आयोजित किया गया है, जिसमें  सपा, बसपा, कांग्रेस, रालोद समेत सभी निर्दलीय विधायकों को निमंत्रण दिया गया है। अब डिनर पार्टी पर सबकी निगाहें टिकी हैं।

मायावती ने 22 मार्च को बुलाई बैठक

उधर, बसपा सुप्रीमो मायावती ने 22 मार्च को पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई है। राज्यसभा चुनाव में अपने कैंडिडेट को जिताने के लिए मायावती भी विधायकों के साथ रणनीति तैयार करेंगी। 

You May Also Like

English News