आखिर क्यों सबसे 100 रुपए मांग रहे केजरीवाल, कुछ ही घंटों में…

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने सभी कार्यकर्ताओं, नेताओं और जनता से 100 रुपए मांगे हैं। आप सोच रहे होंगे कि आखिर उन्होंने 100 रुपए क्यों मांगे हैं। आखिर क्यों सबसे 100 रुपए मांग रहे केजरीवाल, कुछ ही घंटों में...

BJP के खिलाफ गुजरात में भी महागठबंधन बनाने की तैयारी में है कांग्रेस

दरअसल केजरीवाल ने एक पत्र जारी कर स्वच्छ राजनीति के लिए सभी से 100 रुपए चंदे की मांग की है। इस पत्र में उन्होंने लिखा है‌ कि राजनीति के लिए बेहद जरूरी है चंदा ईमानदारी का होना चाहिए ताकि जनता के हित में काम किया जा सके। बता दें क‌ि उनकी इस अपील के कुछ ही घंटों में आम आदमी पार्टी पर धन की बार‌िश हो गई है। कुछ ही घंटो में पार्टी को 18 लाख से भी ज्यादा का चंदा आ चुका है। 

यही वजह है कि आम आदमी पार्टी ने अपने समर्थकों व कार्यकर्ताओं तक पहुंचने के लिए आउटरीच टीम बनाई है। यह टीम समय-समय पर लोगों से मिलकर बातचीत करेगी और उन लोगों द्वारा दिए चंदे की जानकारी उन्हें देगी। इसके साथ ही पार्टी लोगों को ये भी बताएगी कि उन्होंने जो चंदा दिया उसे पार्टी ने कहां खर्च किया।

 केजरीवाल ने सभी से अपील की है कि सिर्फ 100 रुपए पार्टी फंड में दान करें जिससे पार्टी के आर्थिक संकट को आसानी से दूर किया जा सकता है और ईमानदार राजनीति बरकरार रखी जा सकती है। पार्टी ने एक बहुत ही भावुक पत्र ईमेल के जरिए जारी किया है, जिसे आम आदमी पार्टी वेबसाइट पर भी अपलोड किया है। इस खत के लिंक को बुधवार को पार्टी के नेता संजय सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया।

 केजरीवाल ने अपने इस पत्र में लिखा है, ‘पिछले हफ्ते जब मैं पार्टी ऑफिस से लौट रहा था, तब मेरे पार्टी ऑफिस इंचार्ज बिपुल ने मुझसे कहा कि सर कुछ पैसों का इंतजाम करना होगा, किसान न्याय सम्मेलन के लिए कुछ बैनर प्रिंट करवाने हैं। मैंने तुरंत ही पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को फोन कर कुछ पैसे इकट्ठे करने की गुजारिश की। तभी मेरे दिमाग में एक खास सवाल आया कि AAP एक संगठन के तौर पर लगातार जूझ रही है।’

You May Also Like

English News