आखिर क्यों होता हैं फेसबुक का रंग नीला?, जानिए कुछ ऐसी ही रोचक जानकारियां

दुनिया की सबसे पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर दिन प्रतिदिन यूजर्स की संख्या बढ़ती जा रही है. लोग धड़ल्ले से अपने यार दोस्तों के साथ फेसबुक के माध्यम से जुड़ रहे है. लेकिन क्या अपने कभी सोचा है कि फेसबुक का रंग आखिर नीला क्यों है? कुछ और भी तो हो सकता था लेकिन नीला ही क्यों…अगर आपके दिमाग में भी कभी ये सवाल आया हो लेकिन जवाब नहीं मिला हो तो हम आपको बताते है इसके पीछे का कारण..आखिर क्यों होता हैं फेसबुक का रंग नीला?, जानिए कुछ ऐसी ही रोचक जानकारियां

अभी-अभी: Jio से मुकाबला करने उतरा Idea, बदला गया ये प्लान

दरअसल फेसबुक के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को कलर ब्लाइडं नामक आँखों का रोग है जिस कारण वह लाल और हरा रंग देखने में परेशानी होती है. यहीं कारण है कि उन्होंने फेसबुक का रंग नीला रखा है. तो चलिए आपको फेसबुक से जुडी कुछ अन्य रोचक जानकारियां बताते है.

आपको शायद ही पता हो कि फेसबुक पर एक इंसान ऐसा भी है जिसे कभी ब्लॉक ही नहीं किया जा सकता है. वो शख्स खुद मार्क जकरबर्ग ही हैं.

क्या आप जानते है फेसबुक चीन, ईरान और उत्तर कोरिया समेत कई देशों में पूरी तरह बैन है.

अगर आपके किसी पहचान वाले की मृत्यु हो जाती है तो आप फेसबुक पर इस बात की रिपोर्ट कर सकते हैं. फेसबुक ऐसी प्रोफाइल को मेमोरलाइज्ड अकाउंट बना देता है. जहां लोग मृतक व्यक्ति के टाइमलाइन पर जाकर कुछ भी शेयर कर सकते है.

You May Also Like

English News