आखिर क्यों.? IPL में मुंबई इंडियन्स छोड़ना चाहते हैं हार्दिक पांड्या!

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 2018 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले मुंबई इंडियन्स का साथ छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है। बड़ौदा के ऑलराउंडर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को अगले साल नीलामी में शामिल होने के लिए अपनी मंशा जाहिर कर दी है। आखिर क्यों.? IPL में मुंबई इंडियन्स छोड़ना चाहते हैं हार्दिक पांड्या!

फ्रेंच ओपन सीरीज: सेमीफाइनल में श्रीकांत और प्रणाय के बीच होगी कड़ी टक्कर…

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की दो साल के निलंबन के बाद वापसी की चर्चाओं के कारण आईपीएल 2018 ने अभी से ही काफी सुर्खियां बटोरी हैं। आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने फ्रैंचाइजियो से रिटेनशन पॉलिसी पर विचार विमर्श किया है। उम्मीद जताई जा रही है कि नीलामी प्रक्रिया पिछले सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ देगी। 

ऐसा लगता है कि पांड्या अपने स्तर का बड़ा फायदा लेना चाहते हैं। 24 वर्षीय ऑलराउंडर ने भारतीय टीम में अपनी जगह स्थापित की है और पिछले कुछ समय में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। बड़े-बड़े शॉट लगाने की क्षमता और तेज गेंदबाजी करने वाले पांड्या ने विराट कोहली की बहुत तारीफ लूटी है। कोहली का मानना है कि पांड्या ‘सुपरस्टार’ और टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। 

ध्यान हो कि मुंबई इंडियन्स ने 2015 में हार्दिक पांड्या को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया था। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने शानदार खेल से सभी को आकर्षित किया था। इसी साल रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम ने टाइटल जीता था। पांड्या को 10 लाख रुपए में फ्रैंचाइजी ने खरीदा था। बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ‘हार्दिक अगले साल नीलामी में शामिल होना चाहते हैं और नियम भी कहते हैं कि अगर वो फ्रैंचाइजी के लिए नहीं खेलना चाहते हो तो नीलामी में शामिल हो सकते हैं।’ 

वैसे ऐसा भी संभव है कि मुंबई इंडियन्स पांड्या को रिटेन कर ले। हालांकि पांड्या को खरीदने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) बेकरार है। रिपोर्ट के मुताबिक आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं जो पांड्या के खेल से काफी प्रभावित हैं। ऐसे में वो पांड्या को हर हाल में अपने साथ जोड़ना चाहते हैं।

loading...

You May Also Like

English News