आखिर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को क्यों है क्रिकेट में इतनी दिलचस्पी?

आम भारतीय नागरिक तीन चीजों को सबसे ज्यादा फॉलो करता है- राजनीति, क्रिकेट और फिल्में। हर साल इंडियन प्रीमियर लीग के मैचों में बॉलीवुड सितारे पहुंचते हैं और अपनी क्रिकेटर्स को चियर-अप करते हैं। इनमें से कई तो खुद आईपीएल टीम के सह-मालिक भी हैं।आखिर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को क्यों है क्रिकेट में इतनी दिलचस्पी?

माधवन के बेटे ने दिलाया देश को ये सम्मान, एक्टर ने जताई खुशी

फिल्म प्रमोशन
दरअसल, देश में क्रिकेट को धर्म की तरह फॉलो किया जाता है। चाहे फॉर्मैट जो भी हो, टीवी पर क्रिकेट मैच की व्यूअरशिप बहुत ज्यादा होती है। यही वजह है कि आईपीएल के दौरान कई बॉलीवुड सितारे स्टेडियम जाकर अपनी फिल्मों का प्रचार करते हैं। इस बार एक्टर वरुण धवन ने यह काम किया। वह अपनी फिल्म ‘अक्टूबर’ को प्रमोट करने टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में पहुंचे। यहां सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने उनके साथ सेल्फी भी ली।

रोमांस
आईपीएल प्यार जाहिर करने का जरिया भी है। जिस तरह बड़े परदे पर ये बॉलीवुड स्टार्स तीन घंटे का फिल्मी रोमांस दिखाते हैं, उसी तरह तीन घंटे के आईपीएल मैच मेें वह अपनी निजी जिंदगी में झांकने का मौका भी देते हैं। दीपिका, अनुष्का समेत कई हीरोइनों ने इन मैचों में आकर अपने अफेयर की खबरों को हवा दी।

इस बार हेजल कीच अपने पति युवराज सिंह को चियर अप करने पहुंचीं। शादीशुदा जिंदगी में खटास की खबरों के बीच उनकी मौजूदगी काफी मायने रखती है। वहीं, एली एवराम भी हार्दिक पांड्या का मैच देखने स्टेडियम पहुंचीं और बिना कुछ कहे अपने और हार्दिक के रिश्ते को सार्वजनिक भी कर दिया।

बिजनेस
फिल्मी सितारों का करियर गैंबलिंग जैसा होता है। कब करियर डूब जाए और कब नइया पार लग जाए, कोई नहीं बता सकता। इसलिए ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़ी लगभग हर हस्ती फिल्मों और टीवी शोज के अलावा साइड बिजनेस करती है। प्रॉफिट के लिहाज से आईपीएल भी बढ़िया बिजनेस है। लिहाजा शाहरुख खान, जूही चावला, शिल्पा शेट्टी और प्रीति जिंटा ने इसमें निवेश किया।

खेल प्रेम
मुंबई में आईपीएल 11 के ओपनिंग मैच के दौरान अमिताभ बच्चन अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ मुंबई इंडियन्स का मनोबल बढ़ाने पहुंचे। वे दोनों अक्सर अपने सोशल मीडिया वॉल पर क्रिकेट के साथ साथ अन्य स्पोर्ट्स के बारे में भी लिखते हैं। अभिषेक बच्चन तो कबड्डी और फुटबॉल टीमों के मालिक भी हैं।

ग्लैमर
आईपीएल में ग्लैमर जोड़ने के लिए खुद इसके आयोजक बॉलीवुड एक्टर्स को अप्रोच करते हैं। हर साल टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी के लिए बॉलीवुड सितारे परफॉर्म करते हैं और उनकी पेमेंट करोड़ों में की जाती है। इस साल ऋतिक रौशन, वरुण धवन, प्रभुदेवा, जैकलीन फर्नांडीज, तमन्ना भाटिया और मीका सिंह ने अपने ठुमकों, जलवों और गानों से इवेंट में चार चांद लगाए।

You May Also Like

English News