आखिर 362 किलो नींबू का क्या करना चाहता था ये 69 साल का अनोखा चोर

आपको नींबू का अचार पसंद है तो आप एक बाद में कितना अचार बनायेंगे आैर खायेंगे। एक किलो का, दो किला या हद से हद दस किलो का, पर आप सौ किलो नींबू का अचार तो नहीं खा सकते एेसे में सोचिए कोर्इ इंसान 362 किलो नींबू चुरा कर क्यों ले जायेगा आैर उनका करेगा क्या। आखिर अगर वो नियमित व्यापारी नहीं है तो कितना नींबू बेच लेगा। एेसे में समाचार एजेंसियों में एक खबर आर्इ है कि पिछले दिनों  अमेरिका में एक शख्स 362 किलोग्राम के नींबू चुराकर भाग रहा था। इस नींबू चोर की उम्र भी हैरान करने वाली है ये एक 69 साल का बुजुर्ग है। इस शख्स को पुलिस ने कार सहित पकड़ लिया। कार में उसके चुराए हुए सारे नींबू रखे थे। हैरानी की बात ये है कि चुराए हुए नींबू ताजा थे। आपको नींबू का अचार पसंद है तो आप एक बाद में कितना अचार बनायेंगे आैर खायेंगे। एक किलो का, दो किला या हद से हद दस किलो का, पर आप सौ किलो नींबू का अचार तो नहीं खा सकते एेसे में सोचिए कोर्इ इंसान 362 किलो नींबू चुरा कर क्यों ले जायेगा आैर उनका करेगा क्या। आखिर अगर वो नियमित व्यापारी नहीं है तो कितना नींबू बेच लेगा। एेसे में समाचार एजेंसियों में एक खबर आर्इ है कि पिछले दिनों  अमेरिका में एक शख्स 362 किलोग्राम के नींबू चुराकर भाग रहा था। इस नींबू चोर की उम्र भी हैरान करने वाली है ये एक 69 साल का बुजुर्ग है। इस शख्स को पुलिस ने कार सहित पकड़ लिया। कार में उसके चुराए हुए सारे नींबू रखे थे। हैरानी की बात ये है कि चुराए हुए नींबू ताजा थे।   नहीं पता क्यों चुराए नींबू   खबरों के मुताबिक बीते सप्ताह शुक्रवार सुबह स्थानीय ट्रैफिक पुलिस ने फियर्रोस नाम के एक शख्स को एक रेड लाइट पर रोका। जब इसकी गाड़ी की तलाशी ली गर्इ तो उसमें से चुराए हुए नींबू का ढेर मिला। पुलिस का कहना है कि फिलहाल इस शख्स से इस बात की कोर्इ जानकारी नहीं मिली है कि उसने ये नींबू कहां से आैर क्यों चुराए। साथ ही उससे इस बात का भी कोर्इ स्पष्टीकरण नहीं मिल सका है कि आरोपी उसका क्या करना चाहता था। ये घटना पता चलते ही लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू कर दिया आैर इसके बाद काफी सारे मीम्स आैर जोक्स भी सामने आ रहे हैं।    मेहमानों ने कैश गिफ्ट देने से किया इंकार तो दुल्हन ने तोड़ दी बचपन के प्यार से शादी यह भी पढ़ें आैर भी मिले हैं एेसे मामले   वैसे ये किस्सा अपने आप में पहला आैर अकेला नहीं है। पहले भी इस तरह की चोरियों की बात सामने आर्इ है। इस इलाके के खेतों से लगातार फल-सब्जियों की चोरी की घटनायें दर्ज की गर्इ हैं। जिसके चलते पुलिस काफी सतर्क हो गर्इ है आैर इसी क्रम में नींबू चोर तक वे पहुंच सके। फिलहाल चोरी के आरोप में इस शख्स को इंडियो जेल भेज दिया गया है। इसी तरह स्पेन में भी इसी साल पुलिस ने एक कार से चोरी के 4000 किलो संतरे बरामद किए थे। पकड़े जाने के बाद इस मामले में कार चालक का कहना था कि वह बहुत दूर से आ रहा है और उसने संतरे कई जगहों से खरीदकर इकट्ठा किए हैं।

नहीं पता क्यों चुराए नींबू 

खबरों के मुताबिक बीते सप्ताह शुक्रवार सुबह स्थानीय ट्रैफिक पुलिस ने फियर्रोस नाम के एक शख्स को एक रेड लाइट पर रोका। जब इसकी गाड़ी की तलाशी ली गर्इ तो उसमें से चुराए हुए नींबू का ढेर मिला। पुलिस का कहना है कि फिलहाल इस शख्स से इस बात की कोर्इ जानकारी नहीं मिली है कि उसने ये नींबू कहां से आैर क्यों चुराए। साथ ही उससे इस बात का भी कोर्इ स्पष्टीकरण नहीं मिल सका है कि आरोपी उसका क्या करना चाहता था। ये घटना पता चलते ही लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू कर दिया आैर इसके बाद काफी सारे मीम्स आैर जोक्स भी सामने आ रहे हैं। 

आैर भी मिले हैं एेसे मामले 

वैसे ये किस्सा अपने आप में पहला आैर अकेला नहीं है। पहले भी इस तरह की चोरियों की बात सामने आर्इ है। इस इलाके के खेतों से लगातार फल-सब्जियों की चोरी की घटनायें दर्ज की गर्इ हैं। जिसके चलते पुलिस काफी सतर्क हो गर्इ है आैर इसी क्रम में नींबू चोर तक वे पहुंच सके। फिलहाल चोरी के आरोप में इस शख्स को इंडियो जेल भेज दिया गया है। इसी तरह स्पेन में भी इसी साल पुलिस ने एक कार से चोरी के 4000 किलो संतरे बरामद किए थे। पकड़े जाने के बाद इस मामले में कार चालक का कहना था कि वह बहुत दूर से आ रहा है और उसने संतरे कई जगहों से खरीदकर इकट्ठा किए हैं। 

You May Also Like

English News