आगरा में योगी ने दिया बड़ा बयान, कहा- ताज हमारे लोगों के खून पसीने से बना वास्तुकला का अद्भुत नमूना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा के ‌जीआईसी मैदान पर आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे आगरा दौरे पर केवल वे ही लोग सवाल उठा रहे हैं, जिन्होंने समाज को जाति के आधार पर बांट रखा है। सीएम ने यहां 250 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण भी किया।आगरा में योगी ने दिया बड़ा बयान, कहा- ताज हमारे लोगों के खून पसीने से बना वास्तुकला का अद्भुत नमूना
ताजमहल देखने के बाद जीआईसी मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ताजमहल कब बना, क्यों बना हम इसकी तह में न जाएं। हम केवल यह ध्यान रखें कि यह भारतीय मजदूरों के खून पसीने से बना वास्तुकला का अद्भुत नमूना है। 
सीएम ने कहा कि आगरा ही एक ऐसा जिला है जिसमें 5 वर्ल्ड हेरिटेज स्मारक हैं। हमें इसे पर्यटन के लिहाज से विकसित करना चाहते हैं तो लोगों को पीड़ा हो रही है। मुख्यमंत्री ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरे आगरा दौरे पर केवल वे ही लोग सवाल उठा रहे हैं, जिन्होंने खुद समाज को जाति के आधार पर बांट रखा है। 

सुरक्षा से बढ़ेगा पर्यटन

जीआईसी मैदान में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगरा में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटकों की सुरक्षा और उन्हें दी जाने वाली सुविधाओं पर खास ध्यान देना होगा। सीएम बोले कि आगरा में रोज 40 से 50 हजार पर्यटक आते हैं। यदि हम पर्याप्त सुरक्षा उपलब्‍ध करा पाएं तो यह संख्या 3 लाख तक पहुंच जाएगी। 
अपने भाषण के दौरान सीएम ने घोषणा की यदि सुप्रीम कोर्ट अनुमति देगा तो हम ताजमहल के पीछे यमुना में 350 करोड़ की लागत से रबर चैक डैम का निर्माण कराएंगे। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने आगरा के किसानों को फसल ऋण मोचन योजना के प्रमाण पत्र भी वितरित किए।  
loading...

You May Also Like

English News