आजम खान ने किया 400 करोड़ का घोटाला, अब क्या सजा देगी योगी सरकार

नई दिल्ली : शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

कल्बे जव्वाद ने आजम खान पर घोटाले का आरोप लगाया है. आजम खान पर उन्होंने वक्फ बोर्ड में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।
कल्बे जव्वाद के मुताबिक सिर्फ एक शहर में वक्फ बोर्ड की जमीनों में 400 करोड़ का घोटाला हुआ है। बताया जा रहा है सामने आए दस्तावेज साफ इशारा कर रहे हैं कि वक्फ बोर्ड में जबरदस्त बंदरबांट हुई है। कल्बे जव्वाद ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग भी की है।
आजम खान ने किया 400 करोड़ का घोटाला, अब क्या सजा देगी योगी सरकार
कल्बे जव्वाद का कहना है कि अगर आजम खान ईमानदार होते तो वक्फ बोर्ड में बेईमानियां नहीं होतीं। शिया धर्मगुरु ने आरोप लगाते हुए कहा, “मेरठ में जो बहुत बड़े-बड़े औकाफ बिकवाये हैं उसके कागजात हमारे पास मौजूद हैं।
इनकी यूनिवर्सिटी की सुन्नी वक्फ में हजारो फाइलें जला दी गई, उसकी सुनवाई नहीं हुई. हजारों वक्फ खत्म कर दिए गए उनकी फाइलें जला दी गईं।
यूपी के अल्प संख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा भी मानते हैं कि वक्फ बोर्ड की जमीनों में घोटाला हुआ है। उनके मुताबिक उनके पास कुछ चिट्ठियां आई थीं जिनके पास उन्होंने जांच करवाई तब मामला सामने आया।
मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि जांच अभी शुरुआती दौर में है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश हो सकता है। रजा का कहना है कि आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।  आपको बता दें कि मोहसिन रजा ने ही ये फाइलें उजागर की थीं। 

You May Also Like

English News