आजम खान पर आई भारी मुसीबत, सरकारी पैसे से नियुक्त किया था निजी वकील

अखिलेश सरकार में कद्दावर मंत्री रहे आजम खान निजी काम के लिए सरकारी खजाने से धन खर्च कराने के मामले में घिर गए हैं। सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर की शिकायत पर सरकार ने जल निगम के प्रबंध निदेशक को नियमानुसार कार्रवाई का निर्देश दिया है। आजम खान पर आई भारी मुसीबत, सरकारी पैसे से नियुक्त किया था निजी वकीलBollywood: बालीवुड की अपकमिंग फिल्म पैडमैन का ट्रेलर हुआ रिलीज!

नूतन ने मुख्यमंत्री से शिकायत की थी कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 1 मार्च-2017 को आज़म खान को उप्र. जल निगम के अध्यक्ष के रूप में एक सेवा संबंधी प्रकरण में छह मार्च को कोर्ट में उपस्थित होने होने को कहा था।

लेकिन आजम ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर मांग की कि उन्हें हाईकोर्ट में उपस्थिति से मुक्त रखा जाए। सुप्रीम कोर्ट ने आजम की यह याचिका पहली सुनवाई में ही खारिज कर दी और हाईकोर्ट जाने को कहा।

इस काम के लिए जल निगम ने कई वरिष्ठ वकील महंगी फीस पर लिए थे। जबकि हाईकोर्ट ने आजम को निजी तौर पर तलब किया था।

नूतन ने मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत कर आजम द्वारा निजी मामले में सरकारी खजाने से किए गए भारी खर्च की जांच कराकर वसूली का अनुरोध किया था। अब नगर विकास विभाग ने जल निगम के एमडी को नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

You May Also Like

English News