आज के बाद नहीं नहीं नजर आएंगे टीम इंडिया के ‘कप्तान’ एम एस धोनी

टीम इंडिया आज इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले अभ्यास के लिए मैदान में नजर आएगी। हालांकि यह मैच भारत-ए और इंग्लैंड के बीच होगा, इस मैच की अहमियत इस बात से काफी हद तक बढ़ जाती कि कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी यह आखिरी बार भारत की कप्तानी करते नजर आएंगे।

आज के बाद नहीं नहीं नजर आएंगे टीम इंडिया के 'कप्तान' एम एस धोनी

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज पर मंडरा रहें है खतरे का बादल

इसके अलावा यह पहली बार होगा कि 2 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद भारत किसी अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए मैच की मेजबानी करेगा। यह मैच मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच दोपहर 1.30 बजे शुरु होगा।

हालांकि इस मैच के बाद 12 जनवरी को एक और अभ्यास मैच खेला जाएगा, मगर उस मैच में भारत-ए की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथ में होगी। यह मैच भी मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

ब्रेबॉर्न स्टेडियम का स्वामित्व क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) के पास है। सीसीआई बिना किसी दबाव के मैच के आयोजन में जुट गया है। खबर थी कि बीसीसीआई से हटाए जा चुके रसूखदार अधिकारी मैच न करवाने के लिए दबाव बना रहे थे।

इंग्लैंड की टीम इस मैच में जो रूट के बिना ही उतर सकती है, जो अपनी पार्टनर कैरी की डिलेवरी के लिए लंदन में ही रुके हैं। रूट 12 जनवरी को टीम से जुड़ेंगे। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन टेस्ट की हार भुला कर सीमित ओवरों के मैचों में अच्छा खेल दिखाने की उम्मीद कर रहे हैं।

क्या इस शख्स के कारण धोनी ने छोड़ी टी-20 और वनडे की कप्तानी?

भारत के लिए यह अभ्यास मैच काफी अहम होंगे क्योंकि टीम को लिए सबसे बड़ी दिक्कत सलामी जोड़ी को लेकर है। लोकेश राहुल के साथ शिखर धवन या अजिंक्य रहाणे में से कौन उतर सकता है, यह देखने लायक होगा।

पहले अभ्यास मैच के लिए भारत की टीम: एमएस धोनी (कप्तान), शिखर धवन, मंदीप सिंह, अंबाती रायुडु, युवराज सिंह, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, आशीष नेहरा, मोहित शर्मा, सिद्धार्थ कौल

 
 
 

You May Also Like

English News