आज इस भारतीय खिलाड़ी के नाम पर रखा जाएगा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का गेट नंबर -2 का नाम

टीम इंडिया के इस बल्लेबाज के नाम पर आज से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के गेट नंबर -2 का नाम रखा जाएगा। इसके लिए दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने सहमति प्रदान कर दी है।आज इस भारतीय खिलाड़ी के नाम पर रखा जाएगा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का गेट नंबर -2 का नामAuction: इस हस्ती की BMW  कार होगी नीलाम, करोड़ों में बोली लगने की उम्मीद!

गौरतलब है कि कल यानी बुधवार को टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 मैच खेला जाएगा। उससे पहले ही कोटला स्टेडियम के गेट नंबर-2 का नाम ‘मुल्तान का सुल्तान’ के नाम से मशहूर टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग पर रखा गया।
 

इस मामले में डीडीसीए के प्रशासक जस्टिस (रिटायर्ड)  विक्रमजीत सेन ने अपने एक बयान में कहा, ‘डीडीसीए के पूर्व प्रबंधन ने श्री वीरेंद्र सहवाग की कई उपलब्धियों को मान्यता दी थी जिसमें गेट नंबर-2 भी शामिल है। इसलिए मैं उस वादे को पूरा कर रहा हूं।’ उन्होंने कहा कि यह पहली बार होगा कि डीडीसीए में बड़े पैमाने पर योगदान देने वाले क्रिकेटरों के योगदान को पहचानने के लिए ऐसा किया गया है। सेन ने कहा कि कई अन्य इनिशिएटिव में से पहले इसको किया गया है। इसके लिए डीडीसीए के द्वारा एक समिति का गठन किया गया, जो डीडीसीए में योगदान करने वालों का मूल्यांकन कर सकें।
 

बता दें कि 20 अक्‍टूबर 1978 को जन्‍मे सहवाग अलग ही अंदाज में बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते थे। सहवाग दुनिया के सबसे तेज विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार है। पाकिस्‍तान के खिलाफ वर्ष 1999 में वन-डे के जरिये अपने करियर का आगाज करने वाले वीरू ने 104 टेस्‍ट, 251 वनडे और 19 टी-20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने एक से एक बेहतरीन पारियां खेली।
 

टेस्‍ट मैचों में उन्‍होंने 49.34 की औसत से 8586 रन बनाए हैं, जिनमें इसमें 23 शतक और 32 अर्धशतक शामिल है। वहीं, 251 वन-डे मैचों में उन्‍होंने 8273 रन बनाए हैं, जिनमें 15 शतक और 38 अर्धशतक शामिल है। वन-डे में उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 219 है।
 

You May Also Like

English News