आज की पंचायत में ‘मान सरोवर यात्रा में सब्सिडी नहीं हिंदुत्व का एजेंडा’

आजतक की यूपी पंचायत में ‘विकास का एजेंडा’ नाम के सत्र में योगी सरकार के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह, पशुधन मंत्री एसपी बघेल, परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी शामिल हुए. सभी मंत्रियों ने जोर देकर कहा कि सीएम योगी की अगुवाई में यूपी तेजी से तरक्की कर रहा है. इन मंत्रियों के मुताबिक किसानों का विकास और भ्रष्टाचार पर लगाम उनके एजेंडे में सबसे ऊपर है.

‘वक्फ बोर्ड में जमकर भ्रष्टाचार’
डेयरी विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने चर्चा के दौरान प्रदेश में दुग्ध उत्पादन बढ़ाने के लिए उठाये जा रहे कदमों की जानकारी दी. उन्होंने ऐलान किया कि सरकार जल्द ही कानपुर में 4 लाख लीटर की क्षमता वाली डेयरी बनाने जा रही है. इसके अलावा कन्नौज में भी 1 लाख लीटर क्षमता की डेयरी बनाई जाएगी. चौधरी के पास अल्पसंख्यक विकास मंत्रालय भी है. उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों ने तुष्टिकरण की नीति पर काम किया है. लेकिन योगी सरकार सबको साथ लेकर चल रही है. चौधरी की मानें तो वक्फ बोर्ड में जमकर भ्रष्टाचार होता रहा है. उन्होंने इस बात से इनकार किया कि सरकार ने मान सरोवर यात्रा में मदद देकर हिंदुत्व के एजेंडा को आगे बढ़ाया है. चौधरी के मुताबिक पिछली सरकार ने एक अल्पसंख्यक समुदाय को छोड़कर किसी दूसरे वर्ग के विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया.

 ये भी पढ़े :  पतंजलि का र्टनओवर बढ़कर हुआ दोगुना!

‘किसानों के चेहरे पर लाएंगे मुस्कान’
सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि राज्य की समृद्धि के लिए सिंचाई व्यवस्था जरूरी है. उन्होंने बताया कि योगी सरकार ‘वन ड्रॉप, मोर क्रॉप’ के मंत्र पर काम कर रही है और उनके महकमे का खास ध्यान बुंदेलखंड और विंध्यांचल पर है. सिंह के मुताबिक सरकार अगले तीन महीने में 62 राजकीय नलकूप लगा रही है. साथ ही पिछली सरकार के वक्त शुरू की गई 4 सिंचाई योजनाओं में भ्रष्टाचार की जांच की जाएगी.

‘पशुधन को देंगे बढ़ावा’
वहीं पशुधन विकास मंत्री एसेपी बघेल ने कहा कि सरकार कामधेनु योजना को छोटे किसानों के लिए कारगर बनाने की दिशा में काम कर रही है. उन्होंने बताया कि उनके विभाग ने बैलो के सीमेन को सेग्रीगेट करने का काम किया है. इससे किसान चाहेंगे तो बछिया पैदा कर सकेंगे. इसके अलावा बरेली में एंब्रियो ट्रांसप्लांट का भी बंदोबस्त किया गया है.

You May Also Like

English News