जानिए आज के दिन जन्मे लोगों का भाग्यफल

अंक ज्योतिष का प्रभाव लोगो की जीवन शैली, नज़रिये, सोच यहां तक की कार्यशैली में भी एक सकारात्मक परिवर्तन की ओर इशारा करता करता हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी अंक ज्योतिष हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं।जानिए आज के दिन जन्मे लोगों का भाग्यफल अंक ज्योतिष इस बात पर भी निर्भर करता है कि कौन से ग्रह पर किस अंक का क्या असर होता है। अंको का असर आपके जीवन में अच्छा या बुरा दोनों तरीकों से सामने आता है।

तो आइए जानते हैं कि वर्ष भर में हर महीने की 26  तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति के जीवन पर इस अंक का क्या प्रभाव पड़ता है।

26 तारीख को जन्म लेने वालों का भाग्यफल–

इस अंक का कारक ग्रह शनि है। ज्योतिष में शनि को न्यायाधीश माना जाता है। शनि किसी भी व्यक्ति के द्वारा किए गए अच्छे-बुरे कर्मों का फल प्रदान करता है। इस वजह से शनि को क्रूर ग्रह माना जाता है। 

शनि के प्रभाव से ही ये लोग भी समान में दृढ़ इच्छा शक्ति वाले जाते हैं। इन लोगों का दूसरों का काफी गहरा असर होता है। जब ये लोग किसी कार्य का उत्तरदायित्व अपने कंधों पर लेते हैं तो उसे पूरा अवश्य करते हैं। इस अंक के लोगों में मनोबल एवं आध्यात्मिक शक्ति अधिक होती है। इन लोगों का परमात्मा पर विश्वास अधिक होता है।

इस दिन जन्में लोगों के लिए ध्यान रखने योग्य कुछ ख़ास बातें–

  • इन लोगों के लिए शनिवार का दिन विशेष होता है। इसके साथ ही सोमवार और रविवार भी इनके लिए फायदेमंद रहते हैं।
  • इन लोगों के लिए किसी भी माह के लिए 8, 17 और 26 तारीखें बहुत शुभ रहती हैं।
  • रंगों में इनके लिए गहरा भूरा रंग, नीला, काला और बैंगनी शुभ रहता है।
  • इनके लिए काला नीलम या काला मोती धारण करना शुभ रहता है।

You May Also Like

English News