आज खत्म होगा (TET) के 9.76 लाख अभ्यर्थियों का इंतजार, आज रिजल्ट होगा घोषित

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के परिणाम की प्रतीक्षा पूरी होने जा रही है। परीक्षा में शामिल करीब 9.76 लाख अभ्यर्थी 30 नवंबर से ही इसका इंतजार कर रहे हैं।आज खत्म होगा (TET) के 9.76 लाख अभ्यर्थियों का इंतजार, आज रिजल्ट होगा घोषित#बड़ी खबर: आज सुप्रीम कोर्ट आधार की अनिवार्यता को लेकर लेंगी ये अहम फैसला….

परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय शुक्रवार को दोपहर बाद टीईटी का परिणाम घोषित करेगा। बृहस्पतिवार को अफसर पूरे दिन परिणाम जारी करने में जुटे रहे।

टीईटी का आयोजन 15 अक्तूबर को किया गया था। यह परीक्षा प्रदेशभर में दो चरणों में हुई थी। इसका परिणाम 30 नवंबर को जारी होना था लेकिन उत्तरकुंजी में कुछ प्रश्नों को लेकर मामला हाईकोर्ट में जाने के कारण परीक्षा घोषित करने में 16 दिन विलंब हुआ।

अभ्यर्थियों ने उत्तरकुंजी में 12 प्रश्नों के उत्तर पर आपत्ति की थी लेकिन संशोधित उत्तरकुंजी में दो उत्तर गलत माने गए और फिर से आपत्ति की। इसके बाद प्राधिकारी कार्यालय ने दो और उत्तरों को संशोधित किया लेकिन अभ्यर्थी अपनी मांग पर अड़े रहे। इस बीच उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर दी।

इसकी वजह से परिणाम तय समय पर जारी नहीं हो सका। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह का कहना है कि परिणाम शुक्रवार को घोषित करने की तैयारी कर ली गई है।

You May Also Like

English News