आज पीएम मोदी करेंगे पाकिस्तान पर सबसे बड़ा हमला, खुद सभालेंगे मोर्चा…

कोझिकोड| देश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुक्रवार को कोझिकोड में शुरू हुई। कयास लगाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दिल्ली नहीं अब कालीकट से पाकिस्तान को कड़ा संदेश देंगे। तीन दिवसीय सभा राष्ट्रीय परिषद में पारित किए जाने प्रस्तावों को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी के पदाधिकारियों और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक के साथ शुरू हुई।

modi3-1454411926दिल्ली नहीं अब कालीकट से संभालेंगे मोर्चा

भाजपा सूत्रों ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी में सेना के शिविर पर आतंकी हमला और उसमें पाकिस्तान की भूमिका पर निंदा प्रस्ताव पारित किया जाएगा। मोदी शनिवार को कालीकट के तट पर एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। 

गत 18 सितंबर को हुए उड़ी हमले के बाद प्रधानमंत्री पहली बार सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। भाजपा के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, “हम भी उनको सुनने के लिए बेताब हैं। बड़ी उत्सुकता है कि उड़ी हमले और पाकिस्तान के बारे में वह क्या कहते हैं।” उन्होंने कहा कि उड़ी में खूनी हमले के बाद बढ़ी सुरक्षा चिंताओं पर राष्ट्रीय परिषद में चर्चा होगी। 

शाहनवाज ने कहा कि मोदी सरकार सही दिशा में काम कर रही है और निश्चित रूप से पाकिस्तान को दरकिनार करने और आतंकवाद के खात्मा के लिए हर कदम उठाएगी। उन्होंने कहा, “हमारी अर्थव्यवस्था मजबूत है। हमने पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू की थी और यही कारण है कि पूरी दुनिया भारत का समर्थन कर रही है और पाकिस्तान आज अलग-थलग पड़ गया है।” सभा स्थल पर एक बहुत बड़ा पोस्टर लगाया गया है, जिस पर भाजपा के दिवंगत सिद्धांतकार पं. दीनदयाल उपाध्याय के कश्मीर पर बोले बोल उकेरे गए हैं।

दीनदयाल ने साल 1968 में कहा था, “कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इस पर कोई समझौता नहीं होगा।” उन्होंने यह भी कहा था कि संयुक्त राष्ट्र को भी कश्मीर में हस्तक्षेप की इजाजत नहीं दी जाएगी। राष्ट्रीय परिषद की बैठक दीनदयाल को समर्पित है और इसका समापन उनके जन्मदिन 25 सितंबर को होगा।

 
loading...

You May Also Like

English News