आज प्रणब मुखर्जी को PM मोदी और संसद देंगे विदाई, 25 जुलाई को शपथ लेंगे नए राष्ट्रपति कोविंद…

मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को रविवार को सांसदों की ओर से विदाई दी जाएगी. संसद के सेंट्रल हॉल में विदाई कार्यक्रम होगा. प्रणब मुखर्जी के कार्यकाल खत्म होने में अब सिर्फ दो दिन का वक्त बचा है. नए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को शपथ लेंगे.आज सांसद से प्रणब मुखर्जी की होगी विदाई, 25 जुलाई को नए राष्ट्रपति कोविंद लेंगे शपथ...JDU ने कहा- अब महागठबंधन को बचाए रखने की जिम्मेदारी तीनों पार्टियों की होगी…

राष्ट्रपति के विदाई कार्यक्रम में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन विदाई भाषण देंगी. राष्ट्रपति को मेमेंटो के साथ सभी सांसदों के हस्ताक्षर वाली किताब दी जाएगी. विदाई कार्यक्रम के बाद प्रणब मुखर्जी के सम्मान में एक चाय पार्टी होगी.

PM मोदी ने दी डिनर पार्टी

इससे पहले शनिवार को दिल्ली के हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में डिनर पार्टी रखी. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने प्रणब मुखर्जी को स्मृति चिन्ह भेंट किया. देश के 13वें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है.

पेंटागन ने भारत-चीन से की अपील, प्रत्यक्ष वार्ता के जरिए घटाएं तनाव

इस समारोह में नव-निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ मोदी कैबिनेट के मंत्री और एनडीए के सहयोगी दलों के नेता शामिल हुए. रविवार को प्रणब मुखर्जी संसद के सेंट्रल हॉल में आखिरी बार सांसदों को संबोधित करेंगे. 

प्रणब मुखर्जी की विदाई के बाद 25 जुलाई को रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया जाएगा. इसी दिन रामनाथ कोविंद संसद भवन के सेंट्रल हॉल में शपथ ग्रहण करेंगे. वह भारत के 14वें राष्ट्रपति होंगे. उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को हराकर जीत दर्ज की है. कोविंद को यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार से करीब दोगुने वोट मिले.

वहीं, पीएम मोदी की डिनर पार्टी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हिस्सा लिया. नीतीश कुमार ने डिनर पार्टी के इतर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच बिहार की राजनीति और महागठबंधन के भविष्य पर बातचीत हुई.

You May Also Like

English News