आज भी संसद में 2G और मनमोहन के मुद्दे पर टिप्पणी को लेकर विपक्ष का हंगामा रहेगा जारी…

संसद का शीतकालीन सत्र अभी तक हंगामेदार रहा है. शुक्रवार को भी सत्र के छठे दिन 2जी घोटाले पर आए फैसले और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर टिप्पणी को लेकर विपक्ष का हंगामा जारी रहेगा. कांग्रेस मनमोहन मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी की मांग पर अड़ी है, तो वहीं 2जी के फैसले ने विपक्ष को और भी मौका दिया है.आज भी संसद में 2G और मनमोहन के मुद्दे पर टिप्पणी को लेकर विपक्ष का हंगामा रहेगा जारी...पहली बार राहुल गांधी करेंगे CWC की अध्यक्षता, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा…

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावी नतीजों के बाद राजनीतिक दलों में संसद में घमासान जारी है. राज्यसभा में सभापति वेंकैया नायडू ने विपक्ष को साफ तौर पर कहा था कि क्योंकि राज्यसभा में कुछ नहीं हुआ है, इसलिए कोई भी माफी मांगने नहीं जा रहा है.

गुरुवार को विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने राज्यसभा में इस मुद्दे को उठाया था. गुलाम नबी आजाद ने सदन में कहा कि जिस घोटाले के कारण हमारी सरकार गई, वो घोटाला तो हुआ ही नहीं. बीजेपी इस मुद्दे पर जवाब दे.

बता दें कि कोर्ट ने पूर्व मंत्री ए. राजा समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी फैसले के बाद कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी ने इस मुद्दे को लेकर गलत माहौल बनाया और अब उन्हें इस मुद्दे पर बात करनी बंद करनी चाहिए. 

हंगामे के कारण सचिन भी नहीं बोल पाए

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने संसद में पहली बार बहस में हिस्सा लिया. लेकिन सचिन का ये डेब्यू अच्छा नहीं रहा, विपक्ष के हंगामे के कारण वह अपनी बात ही नहीं रख पाए थे. विपक्ष के जोरदार हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

2012 में सांसद मनोनीत होने के बाद सचिन की राज्यसभा में ये पहला भाषण था. सचिन अपने भाषण की शुरुआत करने ही वाले थे कि विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. विपक्ष लगातार मनमोहन सिंह के मुद्दे पर हंगामा कर रहा है. सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि के साथ राज्यसभा पहुंचे थे.

You May Also Like

English News