आज मिलेगा टीम इंडिया को नया कोच? शास्त्री-सहवाग पर सचिन-सौरव में बना हुआ है मतभेद

टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा, इसपर आखिरी फैसला आज हो सकता है. सोमवार को सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर की सलाहकार समिति ने सभी 5 कैंडिडेट्स का इंटरव्यू लिया. कहा जा रहा है कि अब मुकाबला रवि शास्त्री और वीरेंद्र सहवाग के बीच है. कोच के मुद्दे पर कप्तान विराट कोहली से बात के बाद मंगलवार कोच का ऐलान हो सकता है.आज मिलेगा टीम  इंडिया  को नया कोच? शास्त्री-सहवाग पर सचिन-सौरव में बना हुआ है मतभेद

सूत्रों की मानें, तो सलाहकार समिति मंगलवार दोपहर तक विराट कोहली से बात कर लेगी. कोच पद के लिए सचिन तेंदुलकर रवि शास्त्री को तवज्जो दे रहे हैं, विराट कोहली की भी पहली पसंद शास्त्री ही हैं. वहीं वीरेंद्र सहवाग के साथ सौरव गांगुली का सपोर्ट है, लेकिन आखिरी फैसला विराट से बातचीत के बाद ही होगा. साफ है कि कोच के मुद्दे पर सलाहकार समिति में भी अलग-अलग राय है.

सीओए प्रमुख विनोद राय अभी सिंगापुर में है. उन्होंने कोच के मुद्दे पर बीसीसीआई सेकेट्ररी अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी से बात की है. उनका कहना है कि मंगलवार शाम तक टीम को नया कोच मिल जाएगा.

सोमवार को क्रिकेट एडवायजरी कमिटी के साथ अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी भी कोच पद के उम्मीदवारों के इंटरव्यू के दौरान बैठे थे. इस दौरान पांच उम्मीदवारों का इंटरव्यू हुआ. सचिन तेंदुलकर लंदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे, तो सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण मुंबई में थे. पांच उम्मीदवारों रवि शास्त्री, रिचर्ड पाइबस, टॉम मूडी, वीरेंद्र सहवाग और फिल सिमंस इंटरव्यू के लिए पहुंचे.

इंटरव्यू के बाद सीएसी कमेटी और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि सभी उम्मीदवारों का प्रजेंटेशन बढ़िया रहा, लेकिन कुछ भी नया नहीं था. गौरतलब है कि इन पांच नामों में से रवि शास्त्री और टॉम मूडी एक साल पहले भी टीम इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले के साथ इंटरव्यू दे चुके हैं. उस समय क्रिकेट एडवायजरी कमिटी ने रवि शास्त्री और टॉम मूडी को खारिज कर अनिल कुंबले को टीम इंडिया का कोच चुना था.

दिलचस्प बात ये है कि कमेटी विराट कोहली से बात करने की बात कह रही है, जबकि चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान कमेटी लंदन जाकर कोच को लेकर विराट कोहली से कई दिनों तक बात कर चुकी है. बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी स्वयं वेस्टइंडीज गए थे. क्या वहां विराट कोहली से उनकी बात नहीं हुई होगी. ये संभव नहीं लगता है कि विराट कोहली से बात करने के लिए कुछ दिनों तक इंतजार करना पड़े.

You May Also Like

English News