आज राज्यसभा में सचिन करेंगे ‘राइट टू प्ले’ के मुद्दे पर चर्चा….

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भारत रत्न सचिन तेंदुलकर आज संसद भवन में भाषण देते नजर आएंगे। गौरतलब है कि 2012 में सांसद मनोनीत होने के बाद सचिन की राज्यसभा में ये पहला भाषण होगा। राज्यसभा में सचिन ‘राइट टू प्ले’ के मुद्दे पर चर्चा करेंगे। इसके लिए उन्हें दोपहर 2 बजे का समय मिला है।आज राज्यसभा में सचिन करेंगे 'राइट टू प्ले' के मुद्दे पर चर्चा....अपने संन्यास को लेकर गौतम गंभीर ने दिया ये बड़ा बयान, जो फैंस को नहीं आएगा पसंद…

बताया जा रहा है कि अपने भाषण के दौरान देश में खेल और खिलाड़ियों को लेकर व्यवस्था, ओलंपिक की तैयारियों और किस तरह भारतीय खिलाड़ी दुनियाभर में अच्छा प्रदर्शन कर सकते है इस पर अपने विचार रखेंगे। इसके अलावा सचिन इस पर भी बात कर सकते हैं कि जो खिलाड़ी देश के लिए मेडल जीतते हैं, उन्हें रिटायरमेंट के बाद काफी कम पैसा मिलता है। इस दौरान सचिन स्कूली शिक्षा में खेल को एक सिलेबस के तौर पर पेश किए जाने को लेकर भी चर्चा करेंगे।

बता दें कि हाल में सचिन ने राज्यसभा सांसद के तौर पर महाराष्ट्र के एक गांव दोंजा को गोद लिया है। वो अभी हाल ही में वो गांव में पहुंचे भी थे। इस दौरान सचिन ने घोषणा कि की वो अपने सांसद निधि कोष से इस गांव के लिए  4 करोड़ रुपये देंगे। मालूम हो कि आदर्श सांसद ग्राम योजना के तहत ये सचिन का दूसरा गांव था।

बता दें कि पिछले कुछ सत्रों में सचिन और अभिनेत्री रेखा के संसद भवन में अनुपस्थिति को लेकर का सवाल उठता रहा है। पिछले सत्र में नरेश अग्रवाल ने कहा था कि जब सचिन और रेखा सदन में आते ही नहीं हैं, तो क्यों नहीं उनकी सदस्यता रद्द कर उन्हें सदन से निकाल दिया जाए।

इस दौरान उन्होंने ये भी कहा था कि यदि हम विजय माल्या को सदन से निकाल सकते हैं तो इन्हें क्यों नहीं। मालूम हो कि सचिन तेंदुलकर और रेखा दोनों ही 2012 में सदन में मनोनीत हुए थे। जिसके बाद से अभी तक करीब 348 दिनों में सचिन ने सिर्फ 23 दिन और रेखा ने मात्र 18 दिन ही सदन में रहें। 

 

You May Also Like

English News