आज राज्यों के मुख्य सचिवों से विचार-विमर्श करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश के मुख्य सचिवों से सामाजिक और आर्थिक मुद्दों पर चर्चा करेंगे. इस बैठक का आयोजन नीति आयोग ने किया है.आज राज्यों के मुख्य सचिवों से विचार-विमर्श करेंगे पीएम मोदी

अपनी विदेश यात्रा से वापस आने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश के मुख्य सचिवों से सामाजिक और आर्थिक मुद्दों पर चर्चा करेंगे. इस बैठक का आयोजन नीति आयोग ने किया है. अपनी विदेश यात्रा से वापस आने के तुरंत बाद, पीएम मोदी काम में जुट गए है. रविवार को राज्य के प्रमुख अधिकारियों के साथ ‘स्टेट ऐज ड्राइवर फॉर ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया’ पर सम्मेलन के बारे में विस्तार से चर्चा की.

बता दें कि पीएम मोदी की राज्य अधिकारियों के साथ पहली मीटिंग नहीं है. पीएम मोदी विकास कार्यों की निगरानी के लिए ‘प्रगति’ (प्रो-एक्टिव गवर्नेंस एंड टाइमली इम्प्लीमेंट) मंच पर नियमित रूप से उनके साथ बातचीत कर रहे हैं. केंद्र सरकार राज्य से समन्वय  सुनिश्चित करके क्षेत्रीय असंतुलन और असमानता को दूर करने के लिए  परियोजनाओं को लाने के लिए उत्सुक है. विभिन्न विकास मानकों पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और खराब प्रदर्शन करने वाले राज्यों को नीती आयोग के सीईओ अमिताभ कांत द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाली प्रजेंटेशन में हाइलाइट किया जाएगा.

 आधिकारिक बयान में कहा गया कि बैठक में राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के वित्त, स्वास्थ्य, कृषि और उद्योग के प्रमुख सचिव हिस्सा लेंगे. इसमें सामाजिक और आर्थिक क्षेत्र में की गई पहल पर चर्चा होगी. बैठक में कृषि सुधार, स्वास्थ्य एवं पोषण और विकास के मुद्दों पर चर्चा होगी. के तुरंत बाद, पीएम मोदी काम में जुट गए है. रविवार को राज्य के प्रमुख अधिकारियों के साथ ‘स्टेट ऐज ड्राइवर फॉर ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया’ पर सम्मेलन के बारे में विस्तार से चर्चा की.

बता दें कि पीएम मोदी की राज्य अधिकारियों के साथ पहली मीटिंग नहीं है. पीएम मोदी विकास कार्यों की निगरानी के लिए ‘प्रगति’ (प्रो-एक्टिव गवर्नेंस एंड टाइमली इम्प्लीमेंट) मंच पर नियमित रूप से उनके साथ बातचीत कर रहे हैं.

केंद्र सरकार राज्य से समन्वय  सुनिश्चित करके क्षेत्रीय असंतुलन और असमानता को दूर करने के लिए  परियोजनाओं को लाने के लिए उत्सुक है. विभिन्न विकास मानकों पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और खराब प्रदर्शन करने वाले राज्यों को नीती आयोग के सीईओ अमिताभ कांत द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाली प्रजेंटेशन में हाइलाइट किया जाएगा.

 आधिकारिक बयान में कहा गया कि बैठक में राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के वित्त, स्वास्थ्य, कृषि और उद्योग के प्रमुख सचिव हिस्सा लेंगे. इसमें सामाजिक और आर्थिक क्षेत्र में की गई पहल पर चर्चा होगी. बैठक में कृषि सुधार, स्वास्थ्य एवं पोषण और विकास के मुद्दों पर चर्चा होगी.

You May Also Like

English News