आज रिटायर्ड हो रहे है जस्टिस जे. चेलामेश्वर

जस्टिस जे. चेलामेश्वर आज शुक्रवार को रिटायर्ड हो रहे है. जिसके बाद उत्तराखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस केएम जोसेफ का सुप्रीम कोर्ट में संभावित कद का बढ़ना जरा रुक सकता है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम की रूप रेखा भी बदलने के आसार है.फ़िलहाल कॉलेजियम के सदस्यों में जस्टिस  रंजन गोगोई, जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ के नाम शामिल हैं.जस्टिस जे. चेलामेश्वर आज शुक्रवार को रिटायर्ड हो रहे है. जिसके बाद उत्तराखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस केएम जोसेफ का सुप्रीम कोर्ट में संभावित कद का बढ़ना जरा रुक सकता है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम की रूप रेखा भी बदलने के आसार है.फ़िलहाल कॉलेजियम के सदस्यों में जस्टिस  रंजन गोगोई, जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ के नाम शामिल हैं.    पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट में काम काज को लेकर और सरकार के लगातार कोर्ट के फैसलों में दखल अंदाजी को लेकर सुप्रीम कोर्ट के जज ने सार्वजनिक रूप से प्रेस वार्ता कर कई तरह की बातें कही थी जिसके बाद बवाल मच गया था. पिछले कुछ समय से जस्टिस जे. चेलामेश्वर लगातार विवादों में चल रहे थे.    अपनी बात को सीधा सीधा बोलने के लिए जाने जाने वाले जस्टिस जे. चेलामेश्वर कोर्ट में हो रही कई तरह की वे बातें भी ओपन की थी जिसे आम जानता नहि जानती है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और न्याय व्यवस्था को संकट में होने की बात भी कही थी.

पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट में काम काज को लेकर और सरकार के लगातार कोर्ट के फैसलों में दखल अंदाजी को लेकर सुप्रीम कोर्ट के जज ने सार्वजनिक रूप से प्रेस वार्ता कर कई तरह की बातें कही थी जिसके बाद बवाल मच गया था. पिछले कुछ समय से जस्टिस जे. चेलामेश्वर लगातार विवादों में चल रहे थे.

अपनी बात को सीधा सीधा बोलने के लिए जाने जाने वाले जस्टिस जे. चेलामेश्वर कोर्ट में हो रही कई तरह की वे बातें भी ओपन की थी जिसे आम जानता नहि जानती है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और न्याय व्यवस्था को संकट में होने की बात भी कही थी. 

You May Also Like

English News