आज लगेगी इन जिलों के डीएम की क्लास, योगी आदित्यनाथ सीधे करेंगे बात!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की अफसरशाही से नाराज सीएम योगी आज प्रदेश के आईएएस अधिकारियों की क्लास लेंगे। योगी के निशान पर जिलों वह डीएम होंगे, जिनकी शिकायत जन प्रतिनिधियों ने की है। ऐसे डीएम जो विधायकों की बात नहीं सुनते हैं, उनकी क्लास लगनी तय है।


बुधवार की शाम पांच सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश के सभी डीएम के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जुड़ेेगे। सीएम की यह बैठक लोकभवन में हो गयी। सूत्र बताते हैं कि अमित शाह के दौरान के दौरान भाजपा के कुछ विधायकों व पदाधिकारियों ने इस बात की शिकायत की थी कि जिले के डीएम उन लोगों की बात ही नहीं सुनते हैं। इस शिकायत पर अमित शाह ने यूपी सरकार को फौरन एक्शन लेने की हिदायत दी थी।

इसी को देखते हुए आज सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी की अफसरशाही से आमने-सामने होंगे। इस वीडियो काफ्रेंसिंग के दौरान योगी जिलों में विकास कार्य की समीक्षा करेंगे और ऐसे जिलाधिकारियों की क्लास भी लगायेंगे जिनकी शिकायत उनको मिली है। सूत्र यह भी बताते हैं कि सीएम योगी के जनता दरबार में आने वाले शिकायत का जिलेवार छांटा गया है। ऐसे जिलों को चिन्हित भी किया गया है, जहां से सबसे अधिक शिकायतें आती हैं।

इन जिलों के डीएम को भी योगी चेतावनी दे सकते हैं। यह कोई पहली बार नहीं पहले भी सीएम योगी इस तरह की वीडियो काफ्रेंसिंग कर जिलों के डीएम से बातचीत कर चुके हैं, पर इस बार की वीडियो काफ्रेंसिंग इस मायने में अहम है कि यूपी की अफसरशाही की कई शिकायतें सरकार को मिली हैं और खुद यूपी के सीएम यहां की अफसरशाही से नाराज हैं।

You May Also Like

English News