आज लॉन्च हो रहा है Android One पर चलने वाला Xiaomi Mi A2

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी भारत में आज अपना दूसरा Android One स्मार्टफोन Mi A2 लॉन्च करेगी.  आप इसका लाइव स्ट्रीम शाम के 4 बजे से देख सकते हैं. इसी के साथ यह भारत में शाओमी का दूसरा Android One प्लेटफॉर्म पर चलने वाला स्मार्टफोन होगा. गौरतलब है कि Mi A2 हाल ही में स्पेन में ग्लोबली लॉन्च किया गया था. हालांकि भारत में कितने वेरिएंट लॉन्च होते हैं ये अभी साफ नहीं है. चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी भारत में आज अपना दूसरा Android One स्मार्टफोन Mi A2 लॉन्च करेगी.  आप इसका लाइव स्ट्रीम शाम के 4 बजे से देख सकते हैं. इसी के साथ यह भारत में शाओमी का दूसरा Android One प्लेटफॉर्म पर चलने वाला स्मार्टफोन होगा. गौरतलब है कि Mi A2 हाल ही में स्पेन में ग्लोबली लॉन्च किया गया था. हालांकि भारत में कितने वेरिएंट लॉन्च होते हैं ये अभी साफ नहीं है.   Mi A1 भारतीय बाजार में काफी पॉपुलर हुआ है इसलिए Mi A2 से कस्टमर्स को काफी उम्मीदे हैं. Android Pie का भी ऐलान हो चुका है तो इस स्मार्टफोन में जल्द ही एंड्रॉयड का अगला वर्जन भी दिया जा सकता है. यह स्मार्टफोन सिर्फ ई-कॉमर्स वेबसाइट ऐमेज़ॉन पर मिलेगा. हालांकि कंपनी के आफिशियल स्टोर पर भी इसे बेचा जाएगा, लेकिन फिलहाल दूसरे ऑनलाइन चैनल्स से इसकी बिक्री नहीं होगी.  स्पेन में Mi A2 के दो वेरिएंट लॉन्च हुए थे जिनमें से एक Mi A2 Lite है.  भारत में Mi A2 लॉन्च होगा, लेकिन खबर है कि यहां Mi A2 Lite लॉन्च नहीं होगा. आपको बता दें कि Mi A2 Lite बजट स्मार्टफोन में इसी स्मार्टफोन में कंपनी ने नॉच वाली डिस्प्ले दी है.  Mi A2 में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले 5.99 इंच की है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है. यह स्मार्टफोन क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर पर चलता है जो ऑक्टाकोर है. दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इस स्मार्टफोन में लेटेस्ट एंड्रॉयड दिया गया है और कंपनी ने वादा किया है कि जल्दी Android P का अपडेट दिया जाएगा.  कीमतों की बात करें तो Mi A2 के 4GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट की कीमत 249 यूरो है, जबिक 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट की कीमत 279 यूरो है. टॉप वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल मेमोरी है जिसकी कीमत 349 यूरो रखी गई है.

Mi A1 भारतीय बाजार में काफी पॉपुलर हुआ है इसलिए Mi A2 से कस्टमर्स को काफी उम्मीदे हैं. Android Pie का भी ऐलान हो चुका है तो इस स्मार्टफोन में जल्द ही एंड्रॉयड का अगला वर्जन भी दिया जा सकता है. यह स्मार्टफोन सिर्फ ई-कॉमर्स वेबसाइट ऐमेज़ॉन पर मिलेगा. हालांकि कंपनी के आफिशियल स्टोर पर भी इसे बेचा जाएगा, लेकिन फिलहाल दूसरे ऑनलाइन चैनल्स से इसकी बिक्री नहीं होगी.

स्पेन में Mi A2 के दो वेरिएंट लॉन्च हुए थे जिनमें से एक Mi A2 Lite है.  भारत में Mi A2 लॉन्च होगा, लेकिन खबर है कि यहां Mi A2 Lite लॉन्च नहीं होगा. आपको बता दें कि Mi A2 Lite बजट स्मार्टफोन में इसी स्मार्टफोन में कंपनी ने नॉच वाली डिस्प्ले दी है.

Mi A2 में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले 5.99 इंच की है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है. यह स्मार्टफोन क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर पर चलता है जो ऑक्टाकोर है. दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इस स्मार्टफोन में लेटेस्ट एंड्रॉयड दिया गया है और कंपनी ने वादा किया है कि जल्दी Android P का अपडेट दिया जाएगा.

कीमतों की बात करें तो Mi A2 के 4GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट की कीमत 249 यूरो है, जबिक 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट की कीमत 279 यूरो है. टॉप वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल मेमोरी है जिसकी कीमत 349 यूरो रखी गई है.

You May Also Like

English News