आज सबसे बड़े सूर्य ग्रहण पर लॉन्च होगा Android O, नई तकनीक, पावरफुल फीचर्स…

एंड्रॉइड का नया वर्जन सोमवार (21 अगस्त) को लॉन्च होने जा रहा है। एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के आठवें वर्जन को ठीक उस दिन लाया जा रहा है जब अमेरिका महाद्वीप में 1998 के बाद पूर्ण सूर्यग्रहण दिखाई देगा। इस दिन साल का सबसे बड़ा सूर्यग्रहण होगा। गूगल का दावा है कि नई तकनीक में कई पावरफुल फीचर्स होंगे।आज सबसे बड़े सूर्य ग्रहण पर लॉन्च होगा Android O, नई तकनीक, पावरफुल फीचर्स...

गूगल ने अपने बयान में कहा, “एंड्रॉइड O पूर्ण सूर्य ग्रहण के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसमें कई सुपर (मीठे) न्यू पावर होंगी।” एंड्रॉइड ओ की लॉन्चिंग न्यू यॉर्क से लाइव स्ट्रीम की जाएगी। भारतीय समयानुसार लॉन्चिंग रात 12.10 बजे होगी। एंड्रॉइड ओ तो 8वां वर्जन बताया जा रहा है। कंपनी ने पहला ऑपरेटिंग सिस्टम जिंजरब्रेड नाम से 9 फरवरी 2011 में पेश किया था। जानिए एंड्रॉइड O से जुड़ी खास बातें:

ये भी पढ़े: अभी-अभी: दिल्ली में भाजपा के दिग्गज नेता ‘मनोज तिवारी’ को जाटों ने जूतों से की पिटाई, बोले- आये हो तो खा के जाओ

– गूगल ने 21 अगस्त की लॉन्चिंग से संबंधित एक वीडियो अपलोड की थी। इस वीडियो का नाम GoogleOreo_Teaser था। हालांकि इस पोस्ट को डिलीट कर दिया गया और फिर फाइल का नाम बदलकर Octopus किया गया। बाद में दूसरी पोस्ट भी डिलीट कर दी गई।

– इससे पहले कंपनी ने इस ऑपरेटिंग सिस्टम का बीटा वर्जन जारी किया था। अब कंपनी पब्लिक वर्जन लॉन्च करेगी। शुरुआत में एंड्रॉइड O सिर्फ गूगल पिक्सल और नेक्सस स्मार्टफोन पर काम करेगा। हालांकि कुछ दिन बाद यह दूसरे फोन के लिए भी जारी कर दिया जाएगा।

– नए वर्जन में बेहतर बैटरी लाइफ होगी। ब्रैकग्राउंड में चलने वाली ऐप्स पर लिमिट लगाने के लिए Background Limits फीचर होगा

– नए पिक्चर फीचर्स के जरिए यूजर्स एक ऐप का इस्तेमाल करते हुए भी दूसरी ऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे। उदाहरण के तौर पर कैब बुकिंग करते हुए आप वीडियो भी देख पाएंगे।

– यूजर्स अपनी पसंद का आइकन बनाने में सक्षम होंगे।

– इसके अलावा एक नया नोटीफिकेशन फीचर भी दिया गया है। इस फीचर में की नोटिफिकेशन के लिए एक अलग एप कैटेगरी डिजाइन की गई है।

 

You May Also Like

English News