आज सरकार द्वारा प्रायोजित किसानों की हत्या की बरसी है-सिंधिया

आज यानी 6 जून को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी मंदसौर आ रहे है जहा वे पिछले साल किसान आंदोलन में छह जून को पुलिस की गोलियों से मारे गए किसानों की पहली बरसी पर श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे.  जून को किसान रैली भी होइ जिसमे भी राहुल शामिल होंगे. इस पर कांग्रेस की प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि प्रदेश की भाजपा सरकार इस रैली को असफल बनाने की हर संभव कोशिश कर रही है. पार्टी के प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए सिंधिया ने कहा, “कल छह जून का दिन राज्य के लिए दुखद दिवस है, क्योंकि इस दिन सरकार द्वारा प्रायोजित किसानों की हत्या की बरसी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंदसौर पहुंच रहे हैं. भाजपा की प्रदेश सरकार हर हथकंडा अपनाकर इस रैली को असफल करना चाहती है.”सिंधिया ने  कहा कि यह दुख की बात है कि सरकारी मशीनरी उस व्यक्ति से भी बांड भरा रही है, जिसने अपने परिजन को पुलिस की गोली से खोया था. एक शहीद अन्नदाता के परिजन को यह अपमानित करने जैसा है.

सिंधिया ने  कहा कि यह दुख की बात है कि सरकारी मशीनरी उस व्यक्ति से भी बांड भरा रही है, जिसने अपने परिजन को पुलिस की गोली से खोया था. एक शहीद अन्नदाता के परिजन को यह अपमानित करने जैसा है.

उन्होंने आगे कहा, “वर्तमान प्रदेश सरकार बगैर हालात को समझे यह हथकंडे अपना रही है, जो सफल नहीं होने वाले, क्योंकि प्रदेश की जनता, किसान का आक्रोश चरम पर है और वह परिवर्तन के लिए सड़कों पर उतर रहा है. यह दुखद है कि 80 साल के बुजुर्ग किसान तक से 25 हजार रुपये का बांड भरवाया जा रहा है, वास्तव में तो शिवराज को प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता के लिए बांड भरना चाहिए, क्योंकि उनके शासनकाल में अन्नदाताओं पर गोलियां बरसाकर छह किसानों की जान ली गई.”

 

You May Also Like

English News