आज सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे कलश की स्थापाना, जानिए पूरी कार्यक्रम!

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनी दौरे पर आज दोपहर बाद गोरखपुर पहुंचेंगे। नई दिल्ली से राजकीय विमान से गोरखपुर पहुंचने के बाद आज सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में नवरात्र के पहले दिन कलश की स्थापना करेंगे। इस दौरान वह नौ दिन तक व्रत रखेंगे।


गोरखपुर में आज करीब 1.45 पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में फसल ऋण मोचन योजना के तहत लाभान्वित किसानों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे। इस कार्यक्रम में उनके साथ सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह और कृषि शिक्षा एवं कृषि अनुसंधान मंत्री सूर्यप्रताप शाही भी मौजूद होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के दौरे पर आज गोरखनाथ मंदिर में कलश स्थापना करेंगे।

नवरात्र के नौ दिन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व्रत रहेंगे और फल.दूध का सेवन करेंगे। इसके बाद तीन बजे गोरखनाथ मंदिर में आयोजित नवरात्र पूजा में हिस्सा लेने के बाद वह मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे। मुख्यमंत्री का कल दिन में 12 बजे वाराणसी जाने का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री के रूप में उनका ये पहला शारदीय नवरात्र है।

योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर के महंत भी हैं। इससे पहले हर बार नौ दिन वो मंदिर में रह कर पूजा करते रहे हैं। इस दौरान योगी आदित्यनाथ अपने कमरे से नीचे तक नहीं उतरते थे। इस बार वह सीएम के रूप में काफी व्यस्त हैं। इसके बाद भी 29 सितंबर को गोरखपुर आएंगे। इस दिन नवमी को कन्या पूजन और बटुक बालक पूजन कर उन्हें भोजन कराएंगे।

योगी आदित्यनाथ खुद बच्चों के पांव चांदी की थाली में धोएंगे और उन्हें बैठाकर खाना खिलाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 वाराणसी से लखनऊ लौटने के महज एक दिन बाद यानी 24 सितंबर को एक बार फिर शहर में होंगे। उस समय उनके साथ राज्यपाल राम नाईक भी होंगे।

24 को राज्यपाल और मुख्यमंत्री द्वारा दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा के अनावरण का कार्यक्रम है। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे और फिर अगले दिन यानी 25 सितंबर की सुबह लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

You May Also Like

English News