आज से समाप्त हो जाएगा राजस्थान क्रिकेट पर लगा ग्रहण…

बीसीसीआई और ललित मोदी के कारण बीते करीब चार वर्षों से राजस्थान में क्रिकेट पर ग्रहण लगा हुआ। उम्मीद की जा रही कि बीसीसीआई की आज होने वाली विशेष साधारण सभा की बैठक में राजस्थान क्रिकेट ऐसोसिएशन पर लगे बैन को हटा लिया जाएगा।आज से समाप्त हो जाएगा राजस्थान क्रिकेट पर लगा ग्रहण...जीनियस धोनी की पैनी नजर ने बुमराह को आउट होने से बचाया

दरअसल वर्ष 2014 में बीसीसीआई और आईपीएल के पूर्व कमि​श्नर ललित मोदी के बीच ठन गई थी। परिणामस्वरुप बीसीसीआई ने यह शर्त रखी थी कि जब तक आरसीए से ललित मोदी बाहर नहीं होते तब तक राजस्थान में क्रिकेट पर बैन रहेगा। 

मोदी के विरोधी गुट ने जीत दर्ज की थी

इसी का नतीजा रहा कि इंटरनेशन क्रिकेट के साथ आईपीएल के मैच भी जयपुर में तभी से बंद है। लेकिन कुछ माह पूर्व हुए आरसीए के चुनाव में मोदी के विरोधी गुट ने जीत दर्ज की। इसके बाद ललित मोदी ने नागौर​ क्रिकेट ऐसोसिएशन से इस्तीफा देकर अपने आप को आरसीए से अलग ​कर लिया। उसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि जल्द ही आरसीए से बैन हट सकता है।

 उम्मीदों को बल तब और मिला जब कुछ दिन पूर्व बीसीसीआई से जुड़े कुछ अधिकारी जयपुर के एसएमएस स्टेडियम का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। गौरतलब है कि कुछ माह पूर्व हुए आरसीए के चुनाव में ललित मोदी ने अपने बेटे रुचिर मोदी को मैदान में उतारा था लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। 

 

You May Also Like

English News