आज से BJP के संगठन मंत्रियों और RSS की बैठक, शाह भी होंगे शामिल

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. गुरुवार से सूरजकुंड में बीजेपी संगठन के महामंत्रियों और पार्टी में काम कर रहे प्रचारकों की बैठक शुरू होगी. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल होंगे.सूत्रों का कहना है कि संघ नेतृत्व सरकार की नीतियों को लेकर तो संतुष्ट है, लेकिन उसके कामकाज को लेकर जनता में बन रही धारणा को लेकर चिंतित जरूर है. जनता के बीच सरकार की जो धारणा बन रही है, उसको बदलने के लिए संघ जून महीने के तीसरे सप्ताह से जनता के बीच सरकार के सामाजिक कार्यों का बखान अपने स्वयं सेवकों के ज़रिए करेगा.

ये बैठक तीन दिन तक चलेगी. बताया जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक दिन के लिए शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरफ से सरकार्यवाह सुरेश जोशी और कृष्ण गोपाल शामिल होंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले भी मई के आखिर में बीजेपी और संघ के बीच बैठक हुई थी. आरएसएस के संयुक्त महासचिव कृष्ण गोपाल की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य एवं उद्योग तथा नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने हिस्सा लिया था.

बैठक में भारतीय मजदूर संघ, भारतीय किसान संघ, लघु उद्योग भारती और स्वदेशी जागरण मंच जैसे संघ के आर्थिक समूह अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे. इसके अलावा मोदी सरकार की विभिन्न आर्थिक नीतियों के मामले में अपना फीडबैक भी दिया.

सूत्रों का कहना है कि संघ नेतृत्व सरकार की नीतियों को लेकर तो संतुष्ट है, लेकिन उसके कामकाज को लेकर जनता में बन रही धारणा को लेकर चिंतित जरूर है. जनता के बीच सरकार की जो धारणा बन रही है, उसको बदलने के लिए संघ जून महीने के तीसरे सप्ताह से जनता के बीच सरकार के सामाजिक कार्यों का बखान अपने स्वयं सेवकों के ज़रिए करेगा.

 

You May Also Like

English News