आज ही मीठे में बनाये तिल और खोये के लडडू…

बहुत से लोगो को मीठा खाना बहुत पसंद होता है, पर आप हमेशा मार्केट से मीठा मंगवाकर नहीं खा सकते है, इसलिए आज हम आपके लिए तिल और खोये के लडडू बनाने की रेसिपी लेकर आये है, आइए जानते है घर पर आसानी से तिल खोया के लड्डू बनाने की विधि:-आज ही मीठे में बनाये तिल और खोये के लडडू...
 
सामग्री:-

तिल के बीज- 500 ग्राम,खाया- 500 ग्राम,चीनी पाउडर- 500 ग्राम,बादाम 60 ग्राम,किशमिश 60 ग्राम,हरी इलायची 1/2 छोटा चम्मच,तेल- ग्रीस के लिए,बादाम- गार्निश के लिए
 
विधिः

1- तिल और खोये के बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन को गैस पर रखे और जब पैन गर्म हो जाये तो इसमें 500 ग्राम तिल के बीजों को डालकर हल्का भूरा होने तर भून लें.

2- जब ये ब्राउन हो जाये तो इसे पैन से निकाल ले और एक ब्लैंडर में डालकर अच्छी तरह पीस ले. 

3- अब एक दूसरे पैन को आंच पर रखे और जब ये गर्म हो जाये तो इसमें 500 ग्राम खोया डालकर हल्का बाउन होने तक फ्राई करे, जब ये अच्छे से पक जाये तो  इसे आंच से उतार कर  ठंडा होने के लिए रख दें.

4- अब एक कटोरे में खोया, 500 ग्राम चीनी पाउडर, ब्लैंड तिल के बीज, 60 ग्राम बादाम, 60 ग्राम किशमिश और 1/2 छोटा चम्मच हरी इलायची डालकर अच्छे से मिलाये. और फिर अपने हाथो में थोड़ा सा घी लगाकर थोड़ा-सा मिक्चर अपने  हाथों से गोलें बना लें.

5- अब इस लडडू के ऊपर बादाम लगाकर ग्रानिश करें.

6- लीजिये आपके तिल खोया के लड्डू बनकर तैयार हैं. अब आप इसे सर्व करें.

You May Also Like

English News