आज है भारतीय हॉकी वुमंस का इम्तिहान

भारतीय महिला हॉकी विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट में अनुभवी फॉरवर्ड रानी की अगुवाई में शनिवार को होने वाले पहले मुकाबले में मेजबान, विश्व की दूसरे नंबर की टीम और ओलंपिक चैंपियन इंग्लैंड से भिड़ेगी. भारत पूल-बी में 26 जुलाई को आयरलैंड से और 29 जुलाई को दुनिया की सातवें नंबर की टीम अमेरिका से खेलेगा.भारतीय महिला हॉकी विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट में अनुभवी फॉरवर्ड रानी की अगुवाई में शनिवार को होने वाले पहले मुकाबले में मेजबान, विश्व की दूसरे नंबर की टीम और ओलंपिक चैंपियन इंग्लैंड से भिड़ेगी. भारत पूल-बी में 26 जुलाई को आयरलैंड से और 29 जुलाई को दुनिया की सातवें नंबर की टीम अमेरिका से खेलेगा.     इंग्लैंड ने भारत को राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक मुकाबले में हराया था. पिछले आठ वर्षों में यह पहला मौका है जब भारतीय टीम विश्व कप में हिस्सा लेगी. टूर्नामेंट में भारत दुनिया की दूसरे नंबर की टीम इंग्लैंड, सातवें नंबर की अमेरिका और 16वीं रैंकिंग के आयरलैंड के साथ ग्रुप बी में है. भारत विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर है.     कप्तान रानी ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले कहा,'दबाव हम पर नहीं, इंग्लैंड पर होगा' उन्होंने कहा, 'उन्हें अपनी धरती पर खेलने का फायदा मिलेगा लेकिन हमें भी खचाखच भरे मैदानों में खेलने की आदत है. हमने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और राष्ट्रमंडल खेलों के ग्रुप चरण में उसे हराया था.' भारत ने तक छह बार विश्व कप में हिस्सा लिया है जिसमें उसने नौ मैच जीते हैं, 27 हारे हैं और तीन ड्रा खेले हैं.

इंग्लैंड ने भारत को राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक मुकाबले में हराया था. पिछले आठ वर्षों में यह पहला मौका है जब भारतीय टीम विश्व कप में हिस्सा लेगी. टूर्नामेंट में भारत दुनिया की दूसरे नंबर की टीम इंग्लैंड, सातवें नंबर की अमेरिका और 16वीं रैंकिंग के आयरलैंड के साथ ग्रुप बी में है. भारत विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर है.

कप्तान रानी ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले कहा,’दबाव हम पर नहीं, इंग्लैंड पर होगा’ उन्होंने कहा, ‘उन्हें अपनी धरती पर खेलने का फायदा मिलेगा लेकिन हमें भी खचाखच भरे मैदानों में खेलने की आदत है. हमने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और राष्ट्रमंडल खेलों के ग्रुप चरण में उसे हराया था.’ भारत ने तक छह बार विश्व कप में हिस्सा लिया है जिसमें उसने नौ मैच जीते हैं, 27 हारे हैं और तीन ड्रा खेले हैं.

You May Also Like

English News