आज होगा भारत और इंग्लैंड के बीच कड़ा मुकाबला

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज मतलब गुरुवार को नॉटिंघम में खेला जाएगा.  भारत के लिए यह वनडे सीरीज इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगले साल इंग्लैंड में ही क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला जाना है. टी-20 सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कई प्रयोग किए थे. इस सीरीज में भी उनका ऐसे करने की उम्मीद हैं.  पहला मैच आज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा.भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज मतलब गुरुवार को नॉटिंघम में खेला जाएगा.  भारत के लिए यह वनडे सीरीज इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगले साल इंग्लैंड में ही क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला जाना है. टी-20 सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कई प्रयोग किए थे. इस सीरीज में भी उनका ऐसे करने की उम्मीद हैं.  पहला मैच आज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा.  कप्तान विराट कोहली कुछ मौकों पर अर्धशतक लगाने से चूक गए थे. फिर भी भारत की बल्लेबाजी में गहराई है. उसके लगभग सभी बल्लेबाज फॉर्म में हैं. रोहित शर्मा और लोकेश राहुल दोनों ने हाल ही में टी-20 में शतक लगा चुके  हैं. गेंदबाजी में एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी स्पिन जोड़ी- युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर होगा.  इन दोनों को खेलना इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए अभी तक आसान नहीं रहा है. इस वनडे सीरीज में भी यह दोनों भारत के लिए अहम भूमिका निभाने के काम आएंगे. निजी तौर पर इन दोनों के लिए भी यह सीरीज काफी अहमियत रखती है.   टीमें इस प्रकार हो सकती है- भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल,श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शर्दूल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार.  इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयर्सटो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जोए रूट, जैक बाल, टॉम कुरैन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विले, मार्क वु़ड.

कप्तान विराट कोहली कुछ मौकों पर अर्धशतक लगाने से चूक गए थे. फिर भी भारत की बल्लेबाजी में गहराई है. उसके लगभग सभी बल्लेबाज फॉर्म में हैं. रोहित शर्मा और लोकेश राहुल दोनों ने हाल ही में टी-20 में शतक लगा चुके  हैं. गेंदबाजी में एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी स्पिन जोड़ी- युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर होगा.  इन दोनों को खेलना इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए अभी तक आसान नहीं रहा है. इस वनडे सीरीज में भी यह दोनों भारत के लिए अहम भूमिका निभाने के काम आएंगे. निजी तौर पर इन दोनों के लिए भी यह सीरीज काफी अहमियत रखती है. 

टीमें इस प्रकार हो सकती है-
भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल,श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शर्दूल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार.

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयर्सटो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जोए रूट, जैक बाल, टॉम कुरैन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विले, मार्क वु़ड.

You May Also Like

English News