आज होगी मोदी कैबिनेट की बैठक, सुरक्षा कमेटी की सदस्य बनीं रक्षामंत्री निर्मला….

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण अब कैबिनेट की सुरक्षा कमेटी, पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की भी मेंबर होंगी. उनके अलावा विजय गोयल, अर्जुनराम मेघवाल पॉर्लियामेंट्री पॉलिटिकल अफेयर कमेटी के मेंबर बनाए गए हैं.आज होगी मोदी कैबिनेट की बैठक, सुरक्षा कमेटी की सदस्य बनीं रक्षामंत्री निर्मला....अभी-अभी: सुप्रीम कोर्ट से सहारा प्रमुख को लगा बड़ा झटका, 10 और 11 अक्टूबर को होगी एंबी वैली नीलाम

आपको बता दें कि मंगलवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक भी होनी है. मंगलवार शाम 3 बजे इकॉनोमिक अफेयर्स और 4.30 बजे कैबिनेट की बैठक होगी.

लगातार एक्शन में हैं रक्षामंत्री

रक्षा मंत्री बनते ही निर्मला सीतारमण एक्शन में आ गई हैं. रक्षा मंत्रालय की गतिविधियों और काम-काज के तरीकों से परिचित होने के लिए वे वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकें कर नई व्यवस्था बना रही हैं. जिसके अनुसार किसी मसले पर जल्द फैसला लेने के लिए तीनों सेना प्रमुखों और रक्षा सचिव के साथ रोजाना बैठक शुरू करने का नियम बनाया गया है. 

इसके अलावा रक्षा मंत्री अधिग्रहण प्रस्तावों की गति तेज करने पर विशेष बल दे रही हैं. काम-काज निश्चित समय सीमा में जल्द निपटाने के लिए पाक्षिक रूप से डीएसी बैठक करने का भी उन्होंने फैसला लिया है.

You May Also Like

English News