आज होगी सभी की मेसी पर निगाहें

लियोनल मैसी की टीम अर्जेंटीना फुटबाल विश्वकप के अपने ग्रुप डी मुकाबले में विशव कप जीत की दावेदार के रूप में उतरेगी जबकि फीफा टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार क्वालीफाई करने वाली विपक्षी टीम आईसलैंड का लक्ष्य बड़े उलटफेर के साथ खुद को यहाँ साबित करना रहेगा. पिछले विश्वकप की उपविजेता टीम मैसी पर सबसे ज़यादा निर्भर करती है लेकिन ओवरऑल टीम का प्रदर्शन खास क्वालिफायर मैच में कुछ ख़ास नहीं रहा.लियोनल मैसी की टीम अर्जेंटीना फुटबाल विश्वकप के अपने ग्रुप डी मुकाबले में विशव कप जीत की दावेदार के रूप में उतरेगी जबकि फीफा टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार क्वालीफाई करने वाली विपक्षी टीम आईसलैंड का लक्ष्य बड़े उलटफेर के साथ खुद को यहाँ साबित करना रहेगा. पिछले विश्वकप की उपविजेता टीम मैसी पर सबसे ज़यादा निर्भर करती है लेकिन ओवरऑल टीम का प्रदर्शन खास क्वालिफायर मैच में कुछ ख़ास नहीं रहा.     बता दें की अर्जेंटीना ग्रुप डी की सबसे मजबूत टीमों में से एक है. ब्राजील में चार वर्ष पहले फाइनल में जर्मनी से हारकर खिताब गंवाने वाली अर्जेंटीना वर्ष 1978 और 1986 की चैंपियन है और इस बार भी वह खिताब की बड़ी दावेदार मानी जा रही है.  बता दें की यह भी अहम है कि अर्जेंटीना ने रूस के लिये आखिरी क्वालिफायर मैच में जीत के बाद टिकट कटाया है और एक समय वह भी चिली और इटली जैसी बड़ी टीमों की तरह विश्वकप फाइनल से बाहर होने की कगार पर थी.     इस वक़्त दुनिया के स्टार फुटबालर और पांच बार के विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मैसी की टीम अर्जेंटीना इस बार बड़े लक्ष्य के मैदान में उतर रही है और निश्चित ही उसे गैर अनुभवी आईसलैंड के खिलाफ अभी से जीत का दावेदार माना जा सकता है.

बता दें की अर्जेंटीना ग्रुप डी की सबसे मजबूत टीमों में से एक है. ब्राजील में चार वर्ष पहले फाइनल में जर्मनी से हारकर खिताब गंवाने वाली अर्जेंटीना वर्ष 1978 और 1986 की चैंपियन है और इस बार भी वह खिताब की बड़ी दावेदार मानी जा रही है.  बता दें की यह भी अहम है कि अर्जेंटीना ने रूस के लिये आखिरी क्वालिफायर मैच में जीत के बाद टिकट कटाया है और एक समय वह भी चिली और इटली जैसी बड़ी टीमों की तरह विश्वकप फाइनल से बाहर होने की कगार पर थी.

इस वक़्त दुनिया के स्टार फुटबालर और पांच बार के विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मैसी की टीम अर्जेंटीना इस बार बड़े लक्ष्य के मैदान में उतर रही है और निश्चित ही उसे गैर अनुभवी आईसलैंड के खिलाफ अभी से जीत का दावेदार माना जा सकता है. 

You May Also Like

English News