आज AAP की PAC में शामिल होंगे कुमार विश्वास? देर रात तक हुई मनाने की कोशिश

आम आदमी पार्टी में छिड़े घमासान को थामने की कोशिश देर रात तक चली लेकिन स्थिति स्पष्ट होती हुई नहीं दिख रही. कुमार विश्वास की खुली बगावत के बाद मंगलवार देर रात तक मान-मनौव्वल की कोशिशें जारी रहीं. खुद केजरीवाल भी कुमार विश्वास के घर पहुंचे और फिर कुमार विश्वास के अपने साथ लेकर गए. बाद में जब कुमार विश्वास केजरीवाल के घर से बाहर निकले तो मीडिया से कुछ नहीं बोला और निकल गए. अब सबकी नजरें इस बात पर हैं कि आज आम आदमी पार्टी की पीएसी बैठक में क्या कुमार विश्वास शामिल होंगे या फिर पार्टी से अपनी अलग राह बनाएंगे.

कुमार विश्वास का इमोशनल दांव
मंगलवार को पहले कुमार विश्वास ने इमोशनल होकर खुले तौर पर पार्टी के अंदर मतभेद की बात सामने रखी. इसके बाद मनीष सिसोदिया ने कुमार विश्वास के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. हालांकि बाद में पार्टी के कई नेता कुमार विश्वास के घर पहुंचे और फिर केजरीवाल भी पहुंचे और कुमार विश्वास को अपने साथ लेकर ये कहते हुए निकल पड़े कि मना लिया जाएगा. इसके बाद करीब एक घंटे तक कुमार विश्वास केजरीवाल के घर रहे और बाद में बिना कुछ बोले निकल पड़े. अब सबकी निगाह कुमार विश्वास के अगले कदम और आम आदमी पार्टी में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम पर है.

कुमार विश्वास के साथ पत्नी भी मौजूद थीं
केजरीवाल के घर मीटिंग के बाद बाहर निकलते वक्त खास बात यह थी कि कुमार विश्वास के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थीं. केजरीवाल के घर हुई इस बैठक में कुमार विश्वास के अलावा मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, आशुतोष शामिल थे. जबकि थोड़ी देर बाद आप मंत्री कपिल मिश्रा भी बैठक में शामिल हुए थे. कपिल मिश्रा पार्टी में कुमार विश्वास के करीबी माने जाते हैं.

केजरीवाल की मीटिंग जारी रही
जानकारी के मुताबिक मीटिंग से बाहर निकलने के बाद कुमार विश्वास और कपिल मिश्रा सीधे अपने-अपने घर पहुंचे. जबकि केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और आशुतोष मुख्यमंत्री आवास पर मंत्रणा ही करते रहे.

कुमार विश्वास को मना लेंगे- केजरीवाल
इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मनीष सिसोदिया के साथ कुमार विश्वास को मनाने उनके घर गए थे. मुलाकात के बाद केजरीवाल उनको लेकर मुख्यमंत्री आवास चले आए थे. गाजियाबाद में हुई मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि कुमार विश्वास को मना लेंगे.

विश्वास ने दी थी डेडलाइन
दरअसल, पार्टी के हालातों और ताजा घटनाओं से दुखी कुमार विश्वास ने अपने अगले कदम के लिए सोमवार रात की डेडलाइन फिक्स की थी. जिसके बाद तमाम आप नेता उन्हें मनाने उनके घर पहुंचे थे.

समर्थकों ने दिया धरना
इस बीच कुमार विश्वास के समर्थकों ने उनके घर के सामने नारेबाजी करते हुए विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई को लेकर गेट पर धरना शुरू कर दिया. विश्वास पर लगाए गए आरोपों पर उनके समर्थक सहमत नहीं है. समर्थकों के मुताबिक पार्टी का शीर्ष नेतृत्व कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज कर रहा है.

 

You May Also Like

English News