आज LG से मिलेगा MAX प्रतिनिधिमंडल, होगा ये बड़ा फैसला

शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द होने के बाद मंगलवार को एलजी दरबार में प्रबंधन की सुनवाई होने वाली है। बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार के फैसले को लेकर पुनर्विचार अपील एलजी अनिल बैजल से की गई थी।आज LG से मिलेगा MAX प्रतिनिधिमंडल, होगा ये बड़ा फैसला
इस पर चर्चा के लिए एलजी ने प्रबंधन के प्रतिनिधिमंडल को बुलाया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक एलजी की ओर से कोई जवाब इस मुद्दे पर नहीं आया है। यही वजह है कि अस्पताल प्रबंधन कोर्ट से पहले एलजी के पास फैसले को लेकर पहुंचा है।

अगर यहां भी निराशा मिलती है तो मैक्स अस्पताल फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दे सकता है। बहरहाल, मैक्स प्रबंधन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि मंगलवार दोपहर को बैठक के बाद अग्रिम विचार किया जाएगा।

लाइसेंस रद्द कर देना जनहित में फैसला नहीं है

उन्होंने उम्मीद जताई है कि एलजी अस्पतालों से जुड़ी समस्या को समझने का प्रयास जरूर करेंगे। कहा जा रहा है कि चिकित्सीय लापरवाही मिलने पर डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करना अलग विषय है।

लेकिन एक अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर देना जनहित में फैसला नहीं है। मैक्स के अनुसार, शालीमार बाग का अस्पताल हर दिन दिल्ली के अलावा बाहरी राज्यों से आने वाले करीब 4 से 5 हजार मरीजों का इलाज करता है।

जबकि 250 बेड वाले इस अस्पताल में कैंसर मरीजों को भी बेहतर उपचार दिया जाता है। हालांकि सरकार के फैसले को लेकर मैक्स का कहना है कि ईडब्ल्यूएस नियम का पालन अस्पताल ने हमेशा से किया है। ऐसे में डीजीएचएस की जांच पर मैक्स ने असंतुष्टि भी जताई है। 

You May Also Like

English News