आज PAK लौटते ही नवाज-मरियम होंगे गिरफ्तार, रावलपिंडी की इस जेल में रखे जाएंगे

पाकिस्ताव के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ आज लौट रहे हैं. नवाज और मरियम को भ्रष्टाचार के मामले में जेल की सजा सुनाई गई है. इन्हें पाकिस्तान पहुंचते ही गिरफ्तार किया जाएगा और रावलपिंडी की जेल में ले जाया जाएगा.पाकिस्ताव के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ आज लौट रहे हैं. नवाज और मरियम को भ्रष्टाचार के मामले में जेल की सजा सुनाई गई है. इन्हें पाकिस्तान पहुंचते ही गिरफ्तार किया जाएगा और रावलपिंडी की जेल में ले जाया जाएगा.  नवाज और मरियम को रावलपिंडी की आदियाला जेल ले जाया जाएगा. आदियाला जेल रावलपिंडी की सेंट्रल जेल है. यह 1970-80 के दशक में जनरल मुहम्मद जिया उल हक के सैन्य शासन के दौरान बनी थी.  आपको बता दें कि नवाज शरीफ पहले भी इस जेल में रह चुके हैं. 1999 में परवेज मुशर्रफ के तख्तापलट करने के बाद शरीफ को इसी जेल में ले जाया गया था. उनके अलावा इस जेल में पूर्व पाक पीएम यूसुफ रजा गिलानी और मुंबई हमलों का आरोपी जकी उर रहमान लखवी भी रह चुका है.  नवाज और मरियम की वापसी को देखते हुए लाहौर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. नवाज की वापसी के समय लाहौर एयरपोर्ट के एंट्री और एग्जिट पॉइंट सील कर दिए जाएंगे. नवाज और मरियम को एयरपोर्ट से ही हवाई मार्ग से रावलपिंडी की आदियाला जेल ले जाया जाएगा.  रावलपिंडी की जिस आदियाला जेल में नवाज और मरियम को रखा जाना है, वहां भी तैयारियां की गई हैं. बुधवार को इस जेल की बैरकों में सघन तलाशी अभियान चलाया गया.  अगर रावलपिंडी की जेल में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नहीं हुई तो नेशनल अकाउंटैबिलिटी बोर्ड (NAB) की टीम ने नवाज और मरियम के लिए दूसरी जेलों का विकल्प भी रखा है.  सूत्रों के मुताबिक यहां पर उन्हें सुरक्षा कारणों से बस एक दिन ही रखा जाएगा. इसके बाद उन्हें एटॉक जेल ले जाया जाएगा. एटॉक जेल रावलपिंडी की डिस्ट्रिक्ट जेल है.

नवाज और मरियम को रावलपिंडी की आदियाला जेल ले जाया जाएगा. आदियाला जेल रावलपिंडी की सेंट्रल जेल है. यह 1970-80 के दशक में जनरल मुहम्मद जिया उल हक के सैन्य शासन के दौरान बनी थी.

आपको बता दें कि नवाज शरीफ पहले भी इस जेल में रह चुके हैं. 1999 में परवेज मुशर्रफ के तख्तापलट करने के बाद शरीफ को इसी जेल में ले जाया गया था. उनके अलावा इस जेल में पूर्व पाक पीएम यूसुफ रजा गिलानी और मुंबई हमलों का आरोपी जकी उर रहमान लखवी भी रह चुका है.

नवाज और मरियम की वापसी को देखते हुए लाहौर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. नवाज की वापसी के समय लाहौर एयरपोर्ट के एंट्री और एग्जिट पॉइंट सील कर दिए जाएंगे. नवाज और मरियम को एयरपोर्ट से ही हवाई मार्ग से रावलपिंडी की आदियाला जेल ले जाया जाएगा.

रावलपिंडी की जिस आदियाला जेल में नवाज और मरियम को रखा जाना है, वहां भी तैयारियां की गई हैं. बुधवार को इस जेल की बैरकों में सघन तलाशी अभियान चलाया गया.

अगर रावलपिंडी की जेल में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नहीं हुई तो नेशनल अकाउंटैबिलिटी बोर्ड (NAB) की टीम ने नवाज और मरियम के लिए दूसरी जेलों का विकल्प भी रखा है.

सूत्रों के मुताबिक यहां पर उन्हें सुरक्षा कारणों से बस एक दिन ही रखा जाएगा. इसके बाद उन्हें एटॉक जेल ले जाया जाएगा. एटॉक जेल रावलपिंडी की डिस्ट्रिक्ट जेल है.

You May Also Like

English News