आज SC/ST आरक्षण की मांग को लेकर मुंगेर में करेंगे विशाल मोटर साइकिल रैली…

SC/ST आरक्षण की मांग को लेकर निषाद विकास संघ द्वारा कल रविवार को मुंगेर के बरियारपुर महदेवा ग्राउंड से पोलो मैदान तक एक विशाल मोटर साइकिल रैली का आयोजन किया गया है, जिसका नेतृत्‍व निषाद विकास संघ के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सन ऑफ मल्‍लाह श्री मुकेश सहनी करेंगे। इस बारे में मुकेश सहनी ने कहा कि SC/ST आरक्षण हमारा हक है और जबतक हमारी मांग पूरी नहीं होगी, निषाद समाज चुप नहीं बैठेगा। मुंगेर रवाना होने से पहले पटना में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर उन्‍होंने कहा कि आरक्षण की मांग को लेकर मुंगेर के बाद 10 जून को बेगूसराय तथा 1 जुलाई को दरभंगा में भी संघ द्वारा मोटरसाईकल महारैली निकाली जाएगी।

सन ऑफ़ मल्लाह ने बताया कि इन महारैली में 75 हजार से एक लाख युवा भाग लेंगे। इसके अलावा संघ द्वारा 25 जुलाई को वीरांगना फूलन देवी के शहादत दिवस के अवसर पर पटना में संघ का ‘महिला पदाधिकारी सम्मलेन’ आयोजित किया जाएगा। सहनी ने कहा कि प्रदेश की सरकार बनने निषाद समाज की अहम भू‍मिका रही है। इसलिए हमें अपना अधिकार चाहिए और इसके लिए हम लड़ रहे हैं। आज बिहार के निषादों की एकजुटता सभी राजनैतिक दलों के लिए खतरा बनकर उभर रहा है। बता दें कि इससे पहले निषाद विकास संघ 11 मार्च को मुजफ्फरपुर तथा 8 अप्रैल को मोतिहारी में विशाल मोटरसाईकल महारैली निकालकर बिहार में निषाद समाज की एकजुटता तथा बढ़ते प्रभाव का एहसास करवाया है, जिसमें मोटसाईकल महारैली में 75 हजार युवाओं ने भाग लिया था।

मालूम हो कि निषाद विकास संघ द्वारा विगत 10 मार्च को एकसाथ बिहार के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर आरक्षण के लिए धरना-प्रदर्शन ने बिहार में निषाद समाज की सभी उपजातियों को आरक्षण मिलने की राह अत्यंत आसान कर दी है। अब सन ऑफ़ मल्लाह ने आगामी तिमाही में कई विशाल कार्यक्रमों के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन की पूरी तैयारी कर ली है। आज बिहार का विशाल युवा वर्ग सन ऑफ़ मल्लाह के साथ है तथा अपनी शक्ति का एहसास करवा रहा है। उनके नेतृत्व में तेजी से गोलबंद हो रहा बिहार का मल्लाह समाज आगामी चुनाव में डिसाइडिंग फैक्टर होता दिख रहा है।

You May Also Like

English News