आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर पाकिस्तान ने जताया ऐतराज…

पाकिस्तान द्वारा आतंकी संगठनों के विरूद्ध किसी तरह की कार्रवाई न करने से अमेरिका ने कड़ा ऐतराज जताया है। इस मामले में अमेरिका ने पाकिस्तान को लेकर, नाराजगी जाहिर की है। उसका कहना है कि, पाकिस्तान न तो ऐसे आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है जो कि, अमेरिका के खिलाफ अभियान से जुड़े होते हैं और पाकिस्तान व अफगानिस्तान के क्षेत्र में सक्रिय हैं तो दूसरी ओर, ऐसे आतंकी जो वैश्विक आतंकवाद फैलाते हैं व अपने पनाहगाह के लिए पाकिस्तान की धरती का उपयोग करते हैं।आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर पाकिस्तान ने जताया ऐतराज...

ब्रिटेन की महारानी भारतीय मूल के 33 लोगों को करेंगी सम्मानित….

इस मामले में अमेरिका ने ऐतराज जताया है। अमेरिका का कहना था कि, उसने पाकिस्तान को जो 25 करोड़ डाॅलर की सहायता की है उसके लिए उसकी मदद रोकी जा सकती है। यदि, अमेरिका पाकिस्तान को दी जाने वाली 25.5 करोड़ डाॅलर की सहायता रोक लेता है तो फिर, इस हेतु सैन्य उपकरण प्राप्त करना बेहद, मुश्किलभरा हो जाएगा। अमेरिकी मीडिया में जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सरकार में पाकिस्तान को आर्थिक सहायता देने को लेकर चर्चा की जा रही है।

गौरतलब है कि, वर्ष 2002 से मौजूदा समय तक पाकिस्तान को 33 अरब डाॅलर की आर्थिक सहायता अमेरिका प्रदान कर चुका है मगर पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को खिलाफ, कोई कार्रवाई न करने के कारण दोनों देशों के बीच तनाव है। इस मामले मेें अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी देते हुए कहा कि, यदि पाकिस्तान कोई सख्त कदम नहीं उठाता है तो फिर, अमेरिका को उसकी धरती से आतंकियों का सफाया करने के लिए आवश्यक कदम उठाने होंगे।

loading...

You May Also Like

English News