आतंकियों को कुंभ मेले पर हमले के लिए भड़का रहा ISIS….

आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) की एक ऑडियो क्लिप सामने आई है जिसमें उनका एक आतंकी भारत में मौजूद अपने समर्थकों को भड़का रहा है। मलयालम भाषा की उस क्लिप में आतंकी कह रहा है कि समर्थकों को कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम (केरल में मनाया जाने वाला हिंदू त्यौहार) पर हमला करना चाहिए।आतंकियों को कुंभ मेले पर हमले के लिए भड़का रहा ISIS....अभी-अभी: हार्दिक पटेल मामले में अखिलेश ने दिया ये बड़ा बयान…

ऑडियो में क्या है: खबरों के मुताबिक, ऑडियो में आतंकी भारत में मौजूद अपने साथियों को कहता है कि वे चाहें तो लोगों के खाने में जहर मिला सकते हैं, चाहे तो कुंभ और त्रिशूर पुरम के दौरान लोगों पर ट्रक चढ़ा सकते हैं। आतंकी आगे बोलता है कि हमारे एक समर्थक ने लास वेगास में अकेले ही कई लोगों को मारा। आप कम से कम एक ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश तो करो, या फिर चाकू से हमला करो।

बता दें कि लास वेगास में जो हमला हुआ था उसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे। यह हमला एक अकेले शख्स ने किया था जिसके पास से कई सारी बंदूकें बरामद हुई थीं। हमले को अंजाम देने के बाद उसने खुद को भी मार लिया था। 

ऑडियो में किसकी आवाज?
पुलिस को शक है कि ऑडियो में सुनाई दे रही आवाज राशिद अब्दुल्लाह की है। राशिद भारत के केरल में रहता था। पिछले साल उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह, उसकी बीवी और उसका बच्चा तीनों घर से लापता हैं। पुलिस के पास मौजूद जानकारी के मुताबिक, वह आईएस में शामिल होने के लिए देश छोड़कर अफगानिस्तान चला गया था। यह ऑडियो क्लिप भी वहीं से भेजी गई है। 

राशिद के खिलाफ जांच चल रही है और इंटरपोल द्वारा रेड नोटिस भी जारी किया जा चुका है। यह ऑडियो ऐसे वक्त में आई है जब कुछ दिन पहले ही यह भी सामने आया था कि केरल से लगभग 100 लोग आईएस में शामिल होने के लिए जा चुके हैं।

You May Also Like

English News