आतंकियों से बदला, बडगाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 3 आतंकी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अपने अभियान को जारी रखते हुए बडगाम में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को मार गिराया। उनके पास से तीन एसाल्ट राइफलें और अन्य साजो सामान भी मिला है। 

मारे गए आतंकियों में से दो श्रीनगर के रहने वाले हैंऔर उनकी मौत से पैदा तनाव को देखते हुए प्रशासन ने डाऊन टाऊन के पांच थाना क्षेत्रों नौहटटा, रैनावारी,खनयार, सफाकदल और महराजगंज में अनिश्चितकाल के लिए निषेधाज्ञा घोषित कर दी है।

उल्लेखनीय है कि गत मंगलवार की देर शाम गए साढ़े सात बजे के करीब बडगाम जिले के रडबुग में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों ने सेना की 2 आरआर के जवानों के साथ मिलकर एक अभियान शुरु किया था। 

जवानों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका भी दिया था। लेकिन उन्होंने फायरिंग कर दी और इसके बाद जवानों ने भी जवाबी फायर किया। रातभर दोनों तरफ से रुक रुक कर गोलीबारी होती रही। 
संबधित अधिकारियों ने बताया आज सुबह पांच बजे के करीब आतंकियों ने मकान से बाहर निकलते हुए जवानों पर पहले दो ग्रेनेड फेंके और जवानों पर ताबड़ तोड़ गोलियां चलाई। वह घेराबंदी तोड़ भागना चाहते थे,लेकिन नाकाम रहेऔर जवानों की जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए। 
मारे गए आतंकियों की पहचान सज्जाद गिलकार, जावेद अहमद और आबिद के रुप में हुई है। आबिद जिला बडगाम का रहने वाला है जबकि सज्जाद श्रीनगर में डाऊन टाऊन के नौहटटा का और जावेद अहमद छूरपोरा श्रीनगर का रहने वाला है।

इंटरनेट सेवाएं फिर बाधित 

बडगाम में तीन स्थानीय आतंकियों की मौत के बाद पैदा हुए हालात के मददेनजर राज्य प्रशासन ने श्रीनगर, बडगाम और उनके साथ सटे इलाकों में सभी प्रकार की मोबाईल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। प्रशासन ने यह कदम एहतियात के तौर पर उठाया है ताकि शरारती तत्व इंटरनेट के जरिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर वादी में कानून व्यवस्था का संकट न पैदा कर सकें।

You May Also Like

English News