आतंकी हाफिज पर कितनी कार्रवाई हुई, अगले हफ्ते UN टीम करेगी पाक का दौरा

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक टीम अगले हफ्ते पाकिस्तान का दौरा करेगी। यह टीम आतंकी हाफिज सईद पर अमेरिका और भारत के विरोध के बाद इस्लामाबाद का दौरा कर यह जानने की कोशिश करेगी की पाकिस्तान ने हाफिज और उससे जुड़े संगठनों पर अबतक क्या कार्रवाई की है। आतंकी हाफिज पर कितनी कार्रवाई हुई, अगले हफ्ते UN टीम करेगी पाक का दौरायही नहीं आतंकी नेटवर्क पर कड़ी कार्रवाई के लिए भी यह टीम पाक पर दबाव भी बनाएगी। हालांकि पाक अधिकारियों ने यूएन टीम के इस दौरे को रूटीन विसिट करार दिया है। दरअसल पाकिस्ताने ने कहा है कि उसने हाफिज पर कड़ी कार्रवाई की है। ऐसे में इस टीम के दौरे का मकसद पाक के सच और झूठ को जानने के लिए अहम माना जा रहा है।

वहीं बीते हफ्ते पाक प्रधानमंत्री शाहीद खाकन अब्बासी ने कहा था कि पाक में हाफिज सईद के खिलाफ कोई केस नहीं है। ऐसे में पाकिस्तान ने आतंकवाद पर अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद कितनी और क्या क्या कार्रवाई की है यह सच और झूठ सामने आ सकता है।

अच्छे और बुरे आतंकियों में फर्क करना बंद करे

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान की खिंचाई करते हुए कहा कि इस्लामाबाद अपनी मानसिकता में बदलाव कर अच्छे और बुरे आतंकियों में फर्क करना बंद करे। वहीं सुरक्षा परिषद सीमा पार आतंकवाद पर ध्यान केंद्रित करे। यूएन में यह बैठक अफगानिस्तान के मुद्दे पर आयोजित की गई थी। 

You May Also Like

English News