आतंकी हाफिज सईद ने किया बड़ा ऐलान, 2018 में पाकिस्तान में लड़ेगा आम चुनाव

26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद ने पाकिस्तान में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बता दें कि पाकिस्तान में 2018 में आम चुनाव होने है। हाफिज ने  शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस करके यह जानकारी दी। हालांकि ऐसी चर्चा पहले से ही थी कि वह पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहता है। हाफिज ने इसके लिए चुनाव आयोग से भी बात की थी। 
आतंकी हाफिज सईद ने किया बड़ा ऐलान, 2018 में पाकिस्तान में लड़ेगा आम चुनावबता दें कि हाफिज सईद एक आंतरराष्टीय आतंकी है। सईद आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का चीफ है। हाफिज को पाकिस्तान में 10 महीने तक नजरबंद रखा गया था। कुछ दिन पहले ही उसे रिहा किया गया है।

बता दें कि उसकी रिहाई के बाद पाकिस्तान में जश्न मनाया गया था। लाहौर में उसके रिहा होने की खुशी में फूलों की बारिश की गई थी। मई 2008 में अमेरिकी वित्त विभाग ने सईद को एक वैश्विक आतंकी घोषित किया था। 

इस साल के शुरू में जमात-उद-दावा द्वारा बनाई गई राजनीतक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) ने आम चुनाव लड़ने की बात कही थी। यह पहली बार है जब सईद ने खुले तौर पर अगले साल होने वाले आम चुनाव लड़ने की बात कही है।

हालांकि चुनाव आयोग ने हाफिज की पार्टी को मान्यता देने से इंकार कर दिया है। इसके बावजूद सईद प्रॉक्सी उम्मीदवार या किसी और पार्टी से खड़ा हो सकता है। 

You May Also Like

English News